श्रद्धा वाकर हत्या: एक फोरेंसिक विश्लेषण रिपोर्ट ने पुष्टि की है कि श्रद्धा वाकर के पिता का डीएनए उन हड्डियों से मेल खाता है जो दक्षिणी दिल्ली के एक जंगल से बरामद की गई थीं।

Join DV News Live on Telegram

श्रद्धा वाकर हत्या मामले में, दिल्ली में हुई शर्मना हत्या जिसने ने महिलाओं की सुरक्षा के बारे में बड़ी चिंता पैदा कर दी थी , आफताब पूनावाला ने इस मामले में जमानत मांगी है। लिव-इन पार्टनर की हत्या के आरोपी पूनावाला ने दिल्ली के साकेत कोर्ट का रुख किया है, जिसमें कहा गया है कि जमानत याचिका पर शनिवार को सुनवाई होने की उम्मीद है। पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद आरोपी न्यायिक हिरासत में है।

फॉरेंसिक जांच के बाद एक बड़े खुलासे के एक दिन बाद उन्होंने जमानत के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। गुरुवार को, एक रिपोर्ट ने पुष्टि की कि श्रद्धा वाकर के पिता का डीएनए उन हड्डियों से मेल खाता है जो दक्षिणी दिल्ली के एक जंगल से बरामद की गई थीं। मामले की गहनता से जांच के बीच रिपोर्ट को सफलता के तौर पर देखा जा रहा है।

श्रद्धा की हत्या का आरोप आफताब पूनावाला पर लगा है. दिल्ली के छतरपुर में जाने से पहले वह उसके साथ मुंबई में रह रहा था। आरोपियों ने हत्या के बाद शव के टुकड़े-टुकड़े कर जंगल में फेंक दिए। समझा जाता है कि उसने हिरासत में कबूल किया है। मई में श्रद्धा वाकर की हत्या के महीनों बाद नवंबर में गिरफ्तारी हुई थी।

श्रद्धा के पिता विकास वाकर ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, “हां, मुझे बताया गया है कि डीएनए के नमूने (जो हड्डियों से बरामद किए गए थे) का मिलान हो गया है। देखते हैं क्या होता है।” उन्होंने पहले कहा था कि अगर उनकी बेटी की शिकायत को गंभीरता से लिया जाता तो उनकी बेटी जिंदा हो सकती थी। श्रद्धा ने पुलिस शिकायत में कहा था कि पूनावाला ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी।

“मैं अपनी बेटी द्वारा 2020 में दायर की गई शिकायत के बारे में कुछ जानकारी चाहता था। इसलिए, मैंने उसी के लिए याचिका दायर की है। यह भविष्य में मामले के लिए उपयोगी हो सकता है,” उन्होंने