समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि पांच विदेशियों ने तीर्थ यात्रा पर बिहार आने पर सीओवीआईडी ​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, अधिकारियों ने उन्हें अलग-थलग कर दिया है।

Join DV News Live on Telegram

इनमें से चार थाईलैंड के हैं, जबकि एक म्यांमार का है। इस सप्ताह के अंत में निर्धारित दलाई लामा के प्रवचन में भाग लेने के लिए भारत आए पर्यटकों का बिहार के गया में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर परीक्षण किया गया।

गया जिले के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. रंजन कुमार सिंह ने कहा कि बौद्ध धार्मिक नेता के प्रवचन में भाग लेने के लिए बोधगया जाने वाले लोगों के लिए अभ्यास के तहत सप्ताहांत के दौरान गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विदेशियों का परीक्षण किया गया था.

उन्होंने कहा कि सप्ताहांत में जिन 33 विदेशियों का परीक्षण किया गया, उनमें से चार महिलाओं सहित पांच ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

अधिकारियों ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति 35-75 वर्ष की आयु के हैं, और उनकी हालत स्थिर है, उन्होंने कहा कि जिस होटल में उन्होंने चेक-इन किया था, वहां उन्हें अलग-थलग रखा गया है।

भारत में COVID-19

सोमवार को उपलब्ध कराए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत ने 196 नए COVID-19 मामले दर्ज किए, जबकि सक्रिय मामले मामूली रूप से बढ़कर 3,428 हो गए। कुल टैली 4,46,77,302 दर्ज की गई।

केरल में दो मौतों के साथ मरने वालों की संख्या 5,30,695 है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने कहा कि इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया वर्तमान COVID-19 स्थिति और इसकी तैयारियों पर आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक बैठक करेंगे।

चीन से लौटे शख्स का टेस्ट पॉजिटिव आया है
आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि हाल ही में चीन से लौटा एक व्यक्ति रविवार को आगरा के ताजमहल में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया, जिसका पता लगाने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए सैंपल लखनऊ भेजा गया है. संस्करण।