Coronavirus Outbreak: चीन में कोरोना के BF.7 वेरिएंट ने हाहाकार मचा रखा है. यहां इस वैरिएंट से बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। चीन में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत में भी लोग काफी चिंतित हैं. हालांकि जानकारों का कहना है कि चीन में तेजी से फैल रहे इस वैरिएंट की वजह से भारत में कोरोना की नई लहर नहीं आएगी.

Join DV News Live on Telegram

जानकारों ने कहा कि इस वैरिएंट से भारतीय आबादी को ज्यादा खतरा नहीं होगा। उनका मानना है कि खराब से खराब स्थिति में इस वैरिएंट की वजह से एक-दो दिन लोगों को सांस की छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

कर्नाटक: कलबुर्गी एयरपोर्ट पर मास्क अनिवार्य:

कर्नाटक के कालाबुरगी हवाई अड्डे पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। एयरपोर्ट के निदेशक ने कहा कि बिना मास्क पहने किसी को भी एयरपोर्ट में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

भारत में कोरोनावायरस: बेंगलुरु हवाई अड्डे पर चार यात्रियों को COVID पॉजिटिव पाया गया, क्वारंटाइन किया गया:

चीन, जापान समेत कई देशों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर कोई ब्रेक नहीं लगा है. भारत सरकार भी दूसरे देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सतर्क है. केंद्र सरकार कोरोना के हालात पर लगातार नजर बनाए हुए है. इस बीच आज देश भर के सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है। इस बीच, कर्नाटक के बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा हवाई अड्डे पर चार यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चारों संक्रमितों को क्वारंटीन किया गया है।

भारत में कोरोनावायरस: बंगाल में 3 साल का बच्चा COVID पॉजिटिव पाया गया:

स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेश पर मंगलवार को देशभर के कोविड अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है. इसी बीच बंगाल में एक तीन साल के बच्चे के कोविड पॉजिटिव होने की खबर सामने आई है। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान निजी लैब से बच्चे पर आरटीपीसीआर की गई। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद उन्हें उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जा रहा है। मालूम हो कि तीन वर्षीय बच्चे को बुखार के लक्षण होने पर जिला अस्पताल ले जाया गया था.