यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर से एक बुलेटिन, जहां उन्हें बुधवार को तबीयत बिगड़ने के बाद भर्ती कराया गया था, ने उनके निधन की खबर दी।

Join DV News Live on Telegram

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार को अहमदाबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 100 थी।

यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर के एक बुलेटिन, जहां उन्हें बुधवार को तबीयत बिगड़ने के बाद भर्ती कराया गया था, ने उनके निधन की खबर दी।

मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है, “हीराबेन मोदी का निधन 30/12/2022 को सुबह 3.30 बजे यू एन मेहता हार्ट अस्पताल में इलाज के दौरान हुआ।”

पीएम मोदी ने कहा, “100 साल की एक महान यात्रा” उनकी मां के निधन के साथ समाप्त हो गई है।

उनके निधन की जानकारी देते हुए, प्रधान मंत्री ने शुक्रवार की सुबह एक हार्दिक ट्वीट पोस्ट किया, “एक शानदार सदी भगवान के चरणों में टिकी हुई है… माँ में, मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति को महसूस किया है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा शामिल है, एक निस्वार्थता का प्रतीक कर्मयोगी और मूल्यों के प्रति समर्पित जीवन।

उन्होंने ट्वीट किया, “जब मैं उनसे उनके 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही जो मुझे हमेशा याद रहती है। ‘काम करो बुद्धि थी, जीवन जीवो शुद्धि थी’।”

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए हैं.

“पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए हैं, हावड़ा, कोलकाता और रेलवे के अन्य विकास कार्यों और नमामि गंगे के तहत और योजना के अनुसार होने वाली राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शामिल हो सकते हैं।” सूत्रों ने कहा।

“अपनी मां की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानने के बाद, पीएम मोदी बुधवार को दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे और हीराबेन के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने के लिए अस्पताल गए।

बुधवार को अस्पताल में एक घंटे से अधिक समय बिताने के बाद, पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो गए, जब डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनका स्वास्थ्य स्थिर है। उन्होंने सरकार द्वारा वित्त पोषित स्वायत्त चिकित्सा सुविधा अस्पताल में डॉक्टरों से भी बात की थी।

हीराबेन, जिन्हें हीराबा भी कहा जाता है, पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में रहती थीं। प्रधान मंत्री ने नियमित रूप से रायसन का दौरा किया और अपनी अधिकांश गुजरात यात्राओं के दौरान अपनी मां के साथ समय बिताया।