प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का शुक्रवार सुबह अस्पताल में निधन हो गया, जहां वह उम्र संबंधी जटिलताओं का इलाज करा रही थीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपनी मां हीराबेन मोदी को अंतिम विदाई देने के लिए अहमदाबाद पहुंचे, जिनका 99 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अपनी मां को उनके गांधीनगर स्थित आवास पर अंतिम दर्शन देने के बाद, पीएम मोदी पार्थिव शरीर को ले जाने के लिए ले गए। श्मशान को।

इससे पहले आज, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी मां के निधन की जानकारी दी और उन्हें श्रद्धांजलि दी। प्रधान मंत्री ने कहा कि उन्होंने हमेशा एक तपस्वी की यात्रा, एक निस्वार्थ कर्ता और मूल्यों के लिए प्रतिबद्ध जीवन को मिलाकर एक त्रिमूर्ति की उपस्थिति महसूस की। पीएम मोदी ने याद किया कि जब वह उनके 100वें जन्मदिन पर उनसे मिले थे, तो उन्होंने उनसे कहा था: “बुद्धि के साथ काम करो और पवित्रता के साथ जीवन जियो”।

https://twitter.com/ANI/status/1608657708382826498?s=20&t=m1HvCJhKe-nbWQ-CutJDSQ

यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर से एक बुलेटिन, जहां उन्हें बुधवार को तबीयत बिगड़ने के बाद भर्ती कराया गया था, ने उनके निधन की खबर की घोषणा की।

मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है, “हीराबेन मोदी का यूएन मेहता हार्ट अस्पताल में इलाज के दौरान 30/12/2022 को तड़के 3.30 बजे निधन हो गया।”

हीराबेन पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में रहती थीं।