Rishabh Pant जब रुड़की जा रहे थे, तब उनकी कार मंगलौर के पास डिवाइडर से टकरा गई, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आईं।

Join DV News Live on Telegram

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी Rishabh Pant शुक्रवार को दिल्ली-देहरादून हाईवे पर डिवाइडर से टकराकर घायल हो गए। पंत को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कथित तौर पर सिर, पीठ और पैरों में चोट के लिए उनका इलाज किया जा रहा है लेकिन उनकी हालत स्थिर है। दुर्घटनास्थल से ली गई शुरुआती तस्वीरों में पंत जिस कार में सफर कर रहे थे, उसे पूरी तरह जली हुई देखा जा सकता है; एक अन्य तस्वीर में, भारतीय क्रिकेटर सिर पर पट्टी बांधे हुए और पीठ पर गंभीर चोटों के साथ दिखाई दे रहा है।

टीम के अभिन्न सदस्यों में से एक, पंत भारत एकादश का हिस्सा थे जब यह आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट के दौरान खेला गया था; उन्होंने खेल में 93 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी जिसके कारण मैच में टीम का पुनरुद्धार हुआ। विकेटकीपर-बल्लेबाज को श्रीलंका के खिलाफ ODI और T20I के लिए आराम दिया गया था और बाद में यह बताया गया कि वह NCA में ठीक हो जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला के समापन के बाद, पंत दुबई गए थे जहां उन्हें भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ देखा गया था। दोनों की एक तस्वीर धोनी की पत्नी साक्षी ने भी पोस्ट की थी। हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने कहा कि ऐसा समझा जाता है कि पंत इस सप्ताह की शुरुआत में भारत लौटे और अपने गृहनगर रुड़की की यात्रा कर रहे थे, जब उनकी कार मंगलौर के पास एक डिवाइडर से टकरा गई, जब वह दिल्ली से आ रहे थे।

समाचार एजेंसी एएनआई ने दुर्घटना की एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें कार को पूरी तरह से जलते हुए दिखाया गया है, पुलिस कर्मियों और घटनास्थल के आसपास एक एम्बुलेंस के साथ:

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पंत की कार रेलिंग से टकराकर उसमें आग लग गई; स्थानीय लोग और पुलिस दुर्घटना स्थल पर पहुंची और वाहन को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ी बुलानी पड़ी। देहरादून के दूसरे अस्पताल में रेफर किए जाने से पहले पंत को शुरू में राजमार्ग के पास सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया, ”जब कार दिल्ली नरसन सीमा पर डिवाइडर से टकराई तो वह खुद कार चला रहे थे। उन्हें तुरंत सक्षम अस्पताल ले जाया गया लेकिन आगे के इलाज के लिए उन्हें मैक्स अस्पताल भेज दिया जाएगा।”