मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस नेता ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कपड़ों को लेकर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने सीएम आदित्यनाथ को भगवा छोड़कर आधुनिक कपड़े पहनने की सलाह दी है. फिलहाल यूपी के सीएम दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को मुंबई पहुंचे हैं. खबर है कि वे नोएडा में फिल्म सिटी को लेकर फिल्मी हस्तियों से भी मुलाकात करेंगे. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता हुसैन दलवई ने बुधवार को कहा, ‘हर दिन धर्म की बात मत करो, भगवा कपड़े मत पहनो और थोड़ा आधुनिक बनो। आधुनिक विचारों को अपनाओ। उन्हें (यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ) विकास करना चाहिए।’ यूपी यहां से कारोबार छीनने के बजाय।

Join DV News Live on Telegram

टीम योगी के विदेशों में सफल रोड शो के बाद आज से देश के 9 बड़े महानगरों में रोड शो शुरू होने जा रहे हैं. सबसे पहले खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई में इस रोड शो की अगुआई करेंगे. इस रोड शो के दौरान सीएम मुंबई में उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे और फरवरी में लखनऊ में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए आमंत्रित करेंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री उद्योग जगत को उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं और अवसरों से भी अवगत कराएंगे। योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि उनके राज्य के लोग अब ‘उत्तर प्रदेश के निवासी’ होने पर गर्व महसूस करते हैं, जो पांच साल पहले नहीं था। आदित्यनाथ ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ से पहले दो दिनों के मुंबई दौरे पर हैं. यहां वह रोड शो करेंगे और इंडस्ट्री और बॉलीवुड के लोगों से मिलेंगे।

योगी ने मुंबई में बसे उत्तर प्रदेश के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘पांच साल पहले उत्तर प्रदेश के लोग देश या विदेश में कहीं भी अपनी पहचान नहीं बताते थे, अपने मूल स्थान की बात तक नहीं करते थे। लेकिन अब राज्य के लोग। यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है।” उन्होंने कहा, “अब लोगों को (खुद को उत्तर प्रदेश का निवासी कहने में) शर्म या झिझक महसूस नहीं होती।”

मुख्यमंत्री योगी ने निवेशकों के साथ ही सिनेमा जगत के लोगों से भी मुलाकात की और नोएडा में बन रही फिल्म सिटी पर चर्चा की. अभिनेता अक्षय कुमार ने बुधवार को यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और राज्य में प्रस्तावित फिल्म सिटी परियोजना पर चर्चा की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि यह बैठक शहर के एक होटल में 35 मिनट तक चली, जहां योगी आदित्यनाथ आज पहुंचे। बयान में कहा गया है कि कुमार ने आदित्यनाथ से उनकी हालिया फिल्म ‘राम सेतु’ देखने का आग्रह किया और कहा कि हिंदी फिल्म उद्योग उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विकसित की जाने वाली फिल्म सिटी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है क्योंकि यह एक नया विकल्प प्रदान करती है।

माना जा रहा है कि सीएम योगी के इस रोड शो के जरिए उत्तर प्रदेश को बड़े पैमाने पर निवेश के प्रस्ताव मिलेंगे. दिसंबर में सीएम योगी के मार्गदर्शन में 16 देशों के 21 शहरों में गए मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के 8 प्रतिनिधिमंडल को 7.12 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले. इसी क्रम में अब देश के 9 बड़े शहरों में रोड शो आयोजित किए जा रहे हैं.