उत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत में शीतलहर का कहर जारी है, इस क्षेत्र में फैले राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कई जिलों में न्यूनतम तापमान शुक्रवार को मौसम का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया। दिल्ली के आयानगर, जो आमतौर पर राजधानी के अन्य स्टेशनों की तुलना में पारा के स्तर को कम देखता है, का न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली की प्रतिनिधि मौसम वेधशाला – सफदरजंग – का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से तीन डिग्री कम था।

Join DV News Live on Telegram

राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर बर्फीली परिस्थितियों के बीच न्यूनतम तापमान में हिमांक के पास गिरावट दर्ज की गई। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ट्विटर पर साझा की गई तस्वीरों में उत्तर और उत्तर-पश्चिमी राज्यों में घना कोहरा छाया हुआ है, जिसमें लोग खुद को गर्म रखने के लिए अलाव के चारों ओर चक्कर लगा रहे हैं।

अपने नवीनतम बुलेटिन में, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ और दिल्ली में ठंड से गंभीर शीतलहर की स्थिति रहने का अनुमान लगाया है। इसके अलावा, इन क्षेत्रों में अगले दो दिनों तक घना कोहरा जारी रहेगा और राजस्थान में पाला पड़ने की भी संभावना है।