तस्वीरों के इस संग्रह में हम आपको भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी Sania Mirza से जुड़े शीर्ष पांच विवादों से रूबरू कराएंगे।

Join DV News Live on Telegram

क्या आपको याद है कि जब सानिया मिर्जा का पैर खतरनाक तरीके से भारतीय झंडे को छूने के करीब आ गया था तो सभी को गुस्सा आ गया था? टेनिस खिलाड़ी अपने देश के झंडे वाली टेबल पर पैर रखकर मैच देख रही थी। राष्ट्रीय सम्मान अपमान निवारण अधिनियम के तहत उन्हें समाजसेवी प्रकाश सिंह ठाकुर (1971) ने बुलाया था।

सोहराब मिर्जा और सानिया ने 2009 में डेटिंग शुरू की और उन्होंने हैदराबाद में सगाई भी कर ली। हालाँकि, इस जोड़े ने छह महीने बाद शादी को रद्द कर दिया और अपने विभाजन के कारण के रूप में असंगति का हवाला दिया।

एक टेनिस खिलाड़ी के खिलाफ छोटी स्कर्ट पहनने के लिए दस साल पहले एक फतवा (इस्लामी कानून में एक आधिकारिक फैसला या बयान) जारी किया गया था। वह अपने पहनावे के कारण कई क्रूर और सेक्सिस्ट टिप्पणियों का निशाना बनीं।

अल्पसंख्यक संरक्षण विभाग द्वारा 2007 में की गई एक शिकायत में सानिया मिर्जा पर मस्जिद के मैदान में गोली चलाने का आरोप लगाया गया था। उसके कार्यों ने कई शहरवासियों और कार्यकर्ताओं को प्रभावित किया, जिन्होंने उसका विरोध किया।

अंतिम लेकिन कम नहीं, तेलंगाना के भाजपा नेता के लक्ष्मण ने 23 जुलाई, 2013 को सानिया को पाकिस्तान की “बहू” के रूप में संदर्भित किया, इस तथ्य के कारण कि वह पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से विवाहित हैं। लक्ष्मण ने राज्य के हालिया निर्माण को देखते हुए तेलंगाना के ब्रांड एंबेसडर के रूप में सेवा करने की उनकी पात्रता पर सवाल उठाया।