दिल्ली और बेंगलुरु पुलिस की टीमों के लिए मुंबई निवासी शंकर मिश्रा को गिरफ्तार करना आसान काम नहीं था, जिसने पिछले 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में 70 वर्षीय एक महिला यात्री पर कथित तौर पर पेशाब किया था। वर्ष।

Join DV News Live on Telegram

पुलिस उपायुक्त (हवाई अड्डा) रवि कुमार सिंह ने कहा, “आईजीआईए मामले में शंकर मिश्रा को दिल्ली पुलिस की एक टीम ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। उन्हें दिल्ली लाया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।”

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि दिल्ली और बेंगलुरु पुलिस की टीमें पहले बेंगलुरु के मराथल्ली इलाके में गई थीं, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

बाद में, उन्हें जानकारी मिली कि वह संजय नगर के एक अपार्टमेंट में रह रहे हैं। मिश्रा को शनिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे वहां से उठा लिया गया।

मिश्रा बुधवार को अपने बेंगलुरु आवास से एक लाल एसयूवी में भाग गए थे, जब उन्हें पता चला कि आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

बेंगलुरु पुलिस ने पुष्टि की कि उसने मिश्रा को पकड़ने में दिल्ली पुलिस की मदद की।

शुक्रवार को निकाले जाने तक अमेरिकी वित्तीय सेवा कंपनी वेल्स फार्गो में शीर्ष पद पर रहे आरोपी गुरुवार को लुकआउट सर्कुलर जारी होने के बाद से बेंगलुरू में छिपे हुए थे।

दिल्ली पुलिस ने एयर इंडिया की शिकायत के आधार पर इस चौंकाने वाली घटना पर बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की।

पुलिस ने मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 509 और 510 और भारतीय विमान अधिनियम की धारा 23 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। आरोपी और पीड़िता दोनों दिल्ली के बाहर के रहने वाले हैं।

एयर इंडिया ने यात्री पर 30 दिन की उड़ान प्रतिबंध भी लगाया।

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को पेशाब करने की घटना में एयर इंडिया की फ्लाइट के पायलट समेत चालक दल के छह-आठ सदस्यों को समन जारी किया है.