पाकिस्तान संकट: गेहूं की भारी कमी पाकिस्तान में हाल के संकट का एक कारण रही है। भारत का पड़ोसी देश गेहूं की कमी के बीच अब तक के सबसे खराब आटे के संकट का सामना कर रहा है। पाकिस्तान में लोगों के मुख्य आहार के प्रमुख घटकों में से एक गेहूं के आटे की कीमतें मौजूदा संकट के बीच आसमान छू गई हैं। कराची में आटा 140-160 रुपये किलो बिक रहा है. इस बीच, इस्लामाबाद और पेशावर में आटे का 10 किलो का बैग 1,500 रुपये और 20 किलो का बैग 2,800 रुपये में बेचा जा रहा है। खबरों के मुताबिक, खाने-पीने की चीजों और कुछ ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के बीच पाकिस्तान की साप्ताहिक महंगाई में पिछले साल की तुलना में 30 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है।

Join DV News Live on Telegram

पाकिस्तान खाद्य संकट: मुश्किल समय में पीएम शहबाज शरीफ को मिला रूस का साथ
पाकिस्तान का गेहूं संकट गहराता जा रहा है। इस बीच रूस से आयातित गेहूं की एक बड़ी खेप कराची बंदरगाह पहुंच गई है। पाकिस्तान ने कई अन्य देशों से भी गेहूं का आयात किया है। लेकिन पाकिस्तान में गेहूं का यह संकट इतनी जल्दी खत्म होता नहीं दिख रहा है. खाद्य सुरक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने घोषणा की है कि गेहूं से लदे दो जहाज कराची पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि रूस से अतिरिक्त 4 लाख 50 हजार टन गेहूं ग्वादर बंदरगाह के रास्ते पाकिस्तान पहुंचेगा.

पाकिस्तान खाद्य संकट: गेहूं की कमी के बीच कीमतें आसमान छूती हैं, भगदड़ की सूचना है
देश के कुछ हिस्सों में खैबर पन्हतुनख्वा, सिंध और बलूचिस्तान प्रांतों के कई इलाकों से गेहूं की कमी और भगदड़ की सूचना के साथ पाकिस्तान अब तक के सबसे खराब आटे के संकट का सामना कर रहा है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, हज़ारों लोग रोज़ाना सब्सिडी वाले आटे की थैलियों को प्राप्त करने में घंटों लगाते हैं जिनकी बाज़ार में आपूर्ति पहले से ही कम है।