बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन ने गुरुवार को बॉलीवुड सेलिब्रिटी राखी सावंत की आदिल खान दुर्रानी के साथ कथित शादी पर टिप्पणी की और कहा कि राखी सावंत को भी इस्लाम कबूल करना पड़ा क्योंकि उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति से शादी की जो मुस्लिम था। हालांकि, न तो राखी सावंत की शादी और न ही उनका नाम फातिमा में बदलने की पुष्टि हुई है।

Join DV News Live on Telegram

तसलीमा, जो इस्लाम की कटु आलोचना के लिए जानी जाती हैं, ने कहा कि इस्लाम को विकसित होना चाहिए और महत्वपूर्ण जांच, मुक्त भाषण, महिलाओं की समानता, गैर-मुस्लिमों के अधिकारों आदि को स्वीकार करना चाहिए। “अन्यथा आधुनिक समाज में इसका कोई स्थान नहीं होगा,” लेखक ने अपनी टिप्पणी में लिखा है। राखी सावंत की कथित शादी।

सोशल मीडिया पर राखी सावंत और आदिल खान की कथित शादी की तस्वीरें विवाह प्रमाणपत्र की कथित तस्वीर के साथ सामने आईं, जिसमें राखी का नाम राखी सावंत फातिमा लिखा हुआ देखा जा सकता है। राखी सावंत ने आदिल से अपनी गुप्त शादी को स्वीकार किया और पुष्टि की कि यह पिछले साल हुई थी। हालांकि आदिल ने शादी और तस्वीरों से इनकार किया है। राखी सावंत के भाई ने कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि राखी सावंत ने अपना नाम बदलकर फातिमा कर लिया है।

खबरों के मुताबिक, कथित निकाहनामा की वायरल तस्वीर में दावा किया गया है कि निकाह 29 मई, 2022 को मुंबई के ओशिवारा में राखी सावंत के घर पर हुआ था और दुल्हन को 51,786 रुपये की जमानत राशि दी गई थी।

राखी सावंत के कथित नाम परिवर्तन ने सोशल मीडिया पर विभिन्न हलकों से आने वाले ‘लव जिहाद’ के बयानों के साथ बहस शुरू कर दी है।