नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र सोमवार (16 जनवरी, 2023) को विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों के साथ अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की कथित निष्क्रियता के विरोध में सदन के अंदर ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाने के साथ शुरू हुआ। बिगड़ते वायु प्रदूषण को रोकने के लिए पार्टी (आप) सरकार। विजेंद्र गुप्ता, दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिदगुरी, ओपी शर्मा और अभय वर्मा ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर और ऑक्सीजन मास्क पहनकर सत्र में पहुंचे।

Join DV News Live on Telegram

“एक गैस सिलेंडर के साथ, मैं दिल्ली के उन दो करोड़ लोगों की आवाज़ उठाऊंगा, जिन्हें दिल्ली विधानसभा में गैस चैंबर में रहने के लिए मजबूर किया गया है। दिल्ली को बनाने के लिए उन्होंने जो किया है, उस पर आप सरकार को सफाई देनी चाहिए।” प्रदूषण मुक्त, “गुप्ता ने एक ट्वीट में कहा।

उन्होंने कहा, “आज दिल्ली धुएं में घिरी हुई है। लोग घुट रहे हैं, बीमार हो रहे हैं और निकम्मी आप सरकार लंगड़ी की तरह बैठी है।”

अध्यक्ष राम निवास गोयल ने भाजपा सदस्यों से सिलेंडर ले जाने को कहा और सवाल किया कि सुरक्षा के बावजूद वे उन्हें सदन में कैसे लाए। “चूक” का संज्ञान लेते हुए, उन्होंने इस मुद्दे पर सुरक्षाकर्मियों को अपने कक्ष में तलब किया।

एलजी वीके सक्सेना के खिलाफ आप नेताओं के विरोध के बीच दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई
इस बीच, दिल्ली सरकार के कामकाज में उपराज्यपाल वीके सक्सेना के कथित हस्तक्षेप के खिलाफ सत्तारूढ़ आप के विधायकों के विरोध के बीच दिल्ली विधानसभा को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया। विधानसभा ने अपने तीन दिवसीय सत्र के पहले दिन बार-बार स्थगन देखा और बमुश्किल 10 मिनट की कार्यवाही हो सकी।