Bloomberg reported: ट्विटर अपने सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय से वस्तुओं की बिक्री के लिए नीलामी आयोजित कर रहा है। 27 घंटे की ऑनलाइन नीलामी हेरिटेज ग्लोबल पार्टनर्स इंक द्वारा आयोजित की जा रही है। यह कंपनी में उथल-पुथल का नवीनतम संकेत है, जिसे पिछले साल एलोन मस्क ने $44 बिलियन में अधिग्रहित किया था।

नीलामी में शामिल वस्तुओं में “अधिशेष कॉर्पोरेट कार्यालय संपत्ति” जैसे बरतन और कार्यालय फर्नीचर जैसे व्हाइटबोर्ड और डेस्क शामिल हैं। इसमें साइनेज और KN95 मास्क के 100 से अधिक बॉक्स भी शामिल होंगे। नीलामी में उपकरणों को चार्ज करने में सक्षम डिजाइनर कुर्सियां, कॉफी मशीन, आईमैक और स्टेशनरी बाइक स्टेशन भी बिक्री पर होंगे।

वस्तुओं पर कंपनी की मुहर होगी क्योंकि उनमें एक बड़ी ट्विटर पक्षी प्रतिमा और एक “@” प्रतीक मूर्तिकला प्लांटर जैसे यादगार शामिल होंगे। नीलामी से पहले, नियॉन लोगो को $17,500 मूल्य की 64 बोलियाँ प्राप्त हुई थीं – लॉट की उच्चतम वर्तमान बोली, यह बताया गया था। पक्षी की मूर्ति की 55 बोलियाँ थीं, जिससे इसकी कीमत 16,000 डॉलर हो गई, जबकि “@” मूर्तिकला की 52 बोलियाँ थीं।

नीलामी आयोजकों ने उन दावों को खारिज कर दिया कि बिक्री ट्विटर के वित्तपोषण को बढ़ाने के लिए है, “इस नीलामी का उनकी वित्तीय स्थिति से कोई लेना-देना नहीं है।”

पदभार ग्रहण करने के बाद से, एलोन मस्क ने उस कंपनी की लागत में कटौती पर ध्यान केंद्रित किया है जो कथित तौर पर अपने सैन फ्रांसिस्को कार्यालय के लिए किराए का भुगतान करने में विफल रही है। इसी को लेकर कंपनी पर मुकदमा चला था। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि कुछ कार्यालयों को भी खाली कर दिया गया है क्योंकि कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है।