भागलपुर: फिल्म के पोस्टर `पठार ‘को फाड़ा दिया गया था और रिलीज होने से एक दिन पहले मंगलवार को बिहार के भागलपुर में एक सिनेमा हॉल के बाहर जला दिया गया था। शाहरुख खान्स `pathan` फिल्म को भागलपुर के दीपप्रभा सिनेमा हॉल में प्रदर्शित किया जाना है। हिंदू संगठनों के युवाओं ने सिनेमा हॉल में पोस्टरों को फाड़ दिया और इसे आग लगा दी, `फिल्म चलेगा हॉल जलेगा के नारे लगाए।” युवाओं ने कहा कि हिंदुत्व से समझौता नहीं किया जा सकता है। कोई भी तत्व जो सनातन संस्कृति का विरोध करता है, उसे सहन नहीं किया जाएगा। पूरे भारत सहित भागलपुर, “हिंदू संगठन के सदस्यों ने कहा।

Join DV News Live on Telegram

संगठन के सदस्यों ने कहा कि यदि पठान को भागलपुर के किसी भी थिएटर में दिखाया गया है, तो इसका कड़ा विरोध किया जाएगा। प्रबंधक लालान सिंह ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने फिल्म का विरोध करने वाले पोस्टर को जला दिया है। उन्होंने आगे कहा कि स्थानीय पुलिस स्टेशन और एसपी को एक आवेदन दिया गया है, और प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि सुरक्षा दी जाएगी। सोमवार को, दक्षिणपंथी कार्यकर्ता सत्य रंजन बोरा ने गीतानगर पुलिस स्टेशन में शाहरुख खान-स्टारर `पठान ‘के खिलाफ पुलिस की शिकायत दर्ज की। `पठान` अपने गीत` बेशरम रंग ‘के रिलीज़ होने के बाद एक विवाद में उतरा।

5 जनवरी को, विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के भाग बजरंग दल के सदस्यों ने फिल्म के प्रचार के दौरान अहमदाबाद के वस्त्रापुर में अल्फा वन मॉल में हंगामा किया। बजरंग दल के सदस्यों ने अपने विरोध के दौरान शाहरुख खान और उनके सह-कलाकारों की तस्वीरों को फाड़ दिया। प्रदर्शनकारियों ने मॉल अथॉरिटी को धमकी भी दी कि अगर यह फिल्म रिलीज हुई तो वे और भी उग्र विरोध शुरू कर देंगे। प्रदर्शनकारियों को मॉल की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले वीडियो में कैद किया गया था। विहिप द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, प्रदर्शनकारियों को नारे लगाते और पोस्टर फाड़ते और `पठान` की स्टार कास्ट के बड़े कट-आउट को देखा जा सकता है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा `बेशरम रंग` के रूप में रिलीज़ की गई फिल्म के एक गाने पर अपनी आपत्ति जताने के बाद विवाद शुरू हुआ। मिश्रा ने कहा, “पहली नज़र में गाने की वेशभूषा आपत्तिजनक है। यह स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है कि फिल्म ‘पठान’ का गाना गंदी मानसिकता के साथ शूट किया गया है।”