विपक्षी ताकत के प्रदर्शन में, कई राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के नेताओं ने सोमवार को जम्मू और कश्मीर में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा की समाप्ति के अवसर पर आयोजित एक रैली में कांग्रेस नेताओं के साथ मंच साझा करने के लिए बर्फबारी और हाड़ कंपा देने वाली ठंड का सामना किया। कश्मीर का श्रीनगर।

Join DV News Live on Telegram

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कश्मीर में प्रवेश करने से पहले अपने बड़े भाई और पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के एक संदेश को याद किया जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें “घर जाने का अनूठा एहसास” है। भारत जोड़ो यात्रा के समापन के अवसर पर श्रीनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि राहुल गांधी अपने लगभग पांच महीने के पैदल मार्च के दौरान जहां भी गए लोग भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में सामने आए क्योंकि “अभी भी लोगों में एक जुनून बना हुआ है। यह देश “इस भूमि और इसकी विविधता के लिए।

“मेरा भाई कन्याकुमारी से 4-5 महीने पैदल चला। वे जहां भी जाते, लोग उनके लिए निकल पड़ते। क्यों? क्योंकि इस देश में अभी भी एक जुनून है- देश के लिए, इस भूमि के लिए, इसकी विविधता के लिए जो सभी भारतीयों के दिलों में बसता है।

“जब मेरा भाई कश्मीर आ रहा था, तो उसने मेरी माँ और मुझे एक संदेश भेजा। उन्होंने कहा कि उन्हें घर जाने का एक अनूठा अहसास है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार के सदस्य उनका इंतजार कर रहे हैं। वे आते हैं और उन्हें आंखों में आंसू लिए गले लगाते हैं और उनका दर्द और भावनाएं उनके अपने कानों में प्रवेश कर रही हैं, ”कांग्रेस नेता ने कहा।

उन्होंने कहा, ‘यहां खड़े होकर मैं कह सकता हूं कि देश में जो राजनीति चल रही है, उससे देश का भला नहीं हो सकता। जो राजनीति बांटती और तोड़ती है, वह देश को प्रभावित करती है। तो, एक तरह से यह एक आध्यात्मिक यात्रा थी।”

कड़ी सुरक्षा और भारी बर्फबारी के बीच शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में कांग्रेस की रैली हुई। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन करगे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा, वायनाड लोकसभा सांसद को भी DMK, JMM, BSP, NC, PDP, CPI, RSP, VCK और IUML के नेताओं ने शामिल किया।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के नेता उमर अब्दुल्ला ने राहुल गांधी से देश के पश्चिम से पूर्व की ओर एक और यात्रा करने को कहा।

“यात्रा के इस अंतिम समारोह पर, मैं अपनी, अपने पिता और अपनी पार्टी की ओर से गांधी को बधाई देता हूं। यह यात्रा सफल रही है। इस यात्रा ने दिखाया है कि देश में ऐसे लोग हैं जो भाजपा को पसंद करते हैं लेकिन ऐसे लोग भी हैं जो दूसरे विचार की तरह जो भाईचारे का है।”

अब्दुल्ला ने कहा, “मैं राहुल गांधी से पश्चिम से पूर्व की यात्रा करने का अनुरोध करता हूं। मैं उनके साथ चलना चाहूंगा।”