नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार (30 जनवरी, 2023) को अपनी भारत जोड़ो यात्रा के लिए अपनी पार्टी के सहयोगी राहुल गांधी की प्रशंसा की और कहा कि वायनाड के सांसद ने साबित कर दिया है कि वह कन्याकुमारी से कश्मीर तक देश को एकजुट कर सकते हैं। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा की समाप्ति के अवसर पर एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पैदल मार्च चुनाव जीतने के लिए नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा फैलाई गई नफरत का मुकाबला करने के लिए था। ) देश में।

Join DV News Live on Telegram

खड़गे ने रैली में कहा, “यात्रा चुनाव जीतने के लिए नहीं, बल्कि नफरत के खिलाफ थी। भाजपा के लोग देश में नफरत फैला रहे हैं। राहुल गांधी ने साबित कर दिया है कि वह बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर देश को कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक एकजुट कर सकते हैं।”

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस और भाजपा देश में अमीर-गरीब की खाई को चौड़ा करने की नीति पर चल रहे हैं।

“(प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदीजी, आरएसएस और भाजपा गरीब लोगों को गरीब रखना चाहते हैं और अमीर, अमीर बनाना चाहते हैं। दस फीसदी लोग देश की 72 फीसदी संपत्ति को लूट रहे हैं जबकि 50 फीसदी के पास सिर्फ तीन फीसदी संपत्ति है।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा।

इससे पहले दिन में, राहुल गांधी ने श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा शिविर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

इसके बाद उन्होंने अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ स्नोबॉल फाइट की।

गांधी ने ‘भारत यात्रियों’ को एक संक्षिप्त संबोधन में, पिछले साल 7 सितंबर को कन्याकुमारी में शुरू हुए 136 दिवसीय पैदल मार्च के माध्यम से उनके प्यार, स्नेह और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

गांधी भाई-बहन बाद में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ मौलाना आज़ाद रोड पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में शामिल हुए, जहाँ एक और ध्वजारोहण समारोह आयोजित किया गया और राष्ट्रगान बजाया गया।

पिछले साल 7 सितंबर को लॉन्च होने के बाद लगभग पांच महीनों में 4,000 किमी से अधिक की दूरी तय करते हुए पैदल मार्च 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरा।