विशाखापत्तनम आंध्र प्रदेश की नई राजधानी होगी, मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार दोपहर कहा, कृष्णा नदी के तट पर अमरावती को विकसित करने की योजना का संकेत दिया – क्योंकि राजधानी शहर को खत्म कर दिया गया है। आंध्र के लिए एक नई राजधानी की घोषणा नौ साल बाद हुई है जब तेलंगाना राज्य को उसके क्षेत्र से अलग किया गया था और हैदराबाद को उसकी राजधानी के रूप में दिया गया था।

Join DV News Live on Telegram

दिल्ली में एक कार्यक्रम में वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख ने कहा: “… मैं आपको विशाखापत्तनम में आमंत्रित करता हूं, जो आने वाले दिनों में हमारी राजधानी बनने जा रहा है। मैं खुद भी आने वाले महीनों में विशाखापत्तनम में स्थानांतरित हो जाऊंगा।”

“हम एक वैश्विक शिखर सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं … 3-4 मार्च (विशाखापत्तनम में) पर एक निवेशक शिखर सम्मेलन (और मैं चाहता हूं) इस अवसर को आप सभी को व्यक्तिगत रूप से शिखर सम्मेलन में आमंत्रित करने के लिए … और आप सभी से अनुरोध करें न केवल आएं बल्कि विदेशों में सहयोगियों के लिए एक अच्छा शब्द, एक मजबूत शब्द भी रखें,” मुख्यमंत्री ने कहा।

वह दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय राजनयिक गठबंधन की बैठक में बोल रहे थे।

रेड्डी ने विदेशी और घरेलू निवेशकों से आग्रह किया कि वे ‘हमारे पास आएं और देखें…आंध्र प्रदेश राज्य में व्यापार करना कितना आसान है’।