इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी का एक वीडियो, जिन्हें हाल ही में इस्लामाबाद की एक अदालत द्वारा राजद्रोह के एक मामले में जमानत दिए जाने के बाद अदियाला जेल से रिहा किया गया था, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फवाद चौधरी, जो पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान के करीबी विश्वासपात्र भी हैं, को वायरल वीडियो में रोते और अपने आँसू पोंछते देखा जा सकता है, जिसे ट्विटर पर व्यापक रूप से साझा किया जा रहा है।

Join DV News Live on Telegram

पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री देशद्रोह के मामले में गिरफ्तारी के बाद जेल में कैद को याद करते हुए रो पड़े और अपने आंसू पोंछते नजर आए। यह घटना एआरवाई न्यूज चैनल के “ऑफ द रिकॉर्ड” कार्यक्रम के लाइव टीवी शो के दौरान हुई।

पीटीआई नेता से पूछा गया कि गिरफ्तारी के बाद उन्हें कैसा लगा और उनका परिवार इस स्थिति से कैसे निपटता है। उस कठिन समय को याद करते हुए फवाद चौधरी ने कहा कि जब भी उनके बच्चे जेल में उनसे मिलने आते थे तो उन्हें बहुत दुख होता था।

शो के दौरान, पीटीआई नेता ने जिस तरह से उन्हें गिरफ्तार किया गया और हथकड़ी लगाकर और सिर ढककर अदालत में लाया गया, उसकी भी निंदा की। चौधरी ने दावा किया कि जब उन्होंने वारंट के बारे में पूछताछ की तो पुलिस ने उन्हें बताया कि उन्हें गिरफ्तार करने के स्पष्ट आदेश थे। उन्होंने यह भी दावा किया कि पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के दौरान उनका मोबाइल फोन भी छीन लिया, जो उन्हें अभी तक वापस नहीं मिला है।

चौधरी को पाकिस्तानी चुनाव आयोग के सदस्यों को “धमकाने” के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उनकी जमानत अर्जी इस्लामाबाद अदालत ने इस शर्त पर मंजूर की थी कि वह एक संवैधानिक संस्था को अपमानित करने के लिए समान भाषा का उपयोग करने से परहेज करेंगे।