दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा वाकर हत्याकांड में 6,629 पन्नों की चार्जशीट पेश की है, जिसकी जानकारी ने पिछले साल देश को हिलाकर रख दिया था। श्रद्धा वाकर की हत्या उनके लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने 18 मई, 2022 को की थी। यह हत्या महीनों बाद सामने आई जब आफताब ने शरीर के सभी अंगों को नष्ट कर दिया और दूसरी लड़की को डेट कर रहा था।

Join DV News Live on Telegram

पूछताछ के दौरान, आफताब ने पुलिस के सामने खुलासा किया कि कैसे उसने श्रद्धा के शरीर के अंगों को काट दिया और सभी सुरागों को सावधानीपूर्वक हटा दिया। चार्जशीट में हत्या के ऐसे और विवरण सामने आए हैं

पेश हैं चार्जशीट में 10 नए खुलासे:

1. आफताब पूनावाला दुबई की एक महिला सहित कई महिलाओं के दोस्त थे जो आफताब और श्रद्धा के लगातार झगड़े का कारण थे। आफताब की नागपुर की एक और गुरुग्राम की एक अन्य महिला से दोस्ती थी।

2. आफताब श्रद्धा को पीटता था जिसके लिए श्रद्धा को ऑफिस से बार-बार छुट्टी लेनी पड़ती थी।

3. आफताब ने श्रद्धा के शरीर के अंगों को फ्रिज में रखा। लेकिन जब भी उसका नया दोस्त उसके फ्लैट पर जाता था, तो वह रेफ्रिजरेटर को साफ करता था और शरीर के अंगों – सिर, धड़, दोनों हाथों – को रेफ्रिजरेटर में रख देता था।

4. चार्जशीट में कहा गया है कि आफताब ने पहले झूठा बयान देकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की कि उसने उसके शरीर के टुकड़े को जला दिया और हड्डियों को कुचल दिया और पाउडर फेंक दिया।

5. 18 मई को, आफताब ने श्रद्धा को मार डाला और अगले चार से पांच दिनों में, उसने शरीर को 17 टुकड़ों में काट दिया – प्रत्येक हाथ के तीन टुकड़े, प्रत्येक पैर के तीन टुकड़े, सिर, धड़, श्रोणि के दो टुकड़े और अंगूठा।

6. आफताब ने कचरा बैग, सफाई सामग्री आदि खरीदने के लिए ‘ब्लिंकिट’ ऐप का इस्तेमाल किया।

7. पहले तीन दिनों में पानी की बोतलों की असामान्य खरीदारी हुई। आफताब ने भी सूखी बर्फ खरीदी।

8. आफताब ने शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के लिए महरौली बाजार से एक बड़ा लाल ब्रीफकेस खरीदा लेकिन ब्रीफकेस भारी होने के कारण उसने विमान छोड़ दिया.

9. आफताब ने हत्या के समय और उसके बाद के दिनों में अमेज़ॅन पर फोन का आदान-प्रदान किया। और फोन एक्सचेंज करने से पहले उसने अपना सारा डेटा मिटा दिया। पुलिस ने फोन वापस ले लिया लेकिन कोई डेटा नहीं मिला।

10. श्रद्धा के मर्डर के बाद आफताब बबल की एक और महिला को डेट करने लगा। महिला, एक मनोवैज्ञानिक, जांच में शामिल हुई और उसने पुलिस को वह अंगूठी दी जो आफताब ने उसे उपहार में दी थी। यह वही अंगूठी थी जिसे श्रद्धा पहना करती थीं।

अभी तक नहीं मिला
श्रद्धा के शव को काटने के लिए इस्तेमाल किया गया आरा, उसके ब्लेड और चॉपर आफताब नहीं मिले हैं। अंतिम रिपोर्ट में कहा गया है कि शरीर के सभी हिस्सों को वापस नहीं लिया गया है। पूनावाला ने पुलिस को बताया कि उसने आरी और चॉपर को गुरुग्राम में एमजी रोड के पास आया नगर में फेंक दिया।

श्रद्धा का मोबाइल फोन, डेबिट और क्रेडिट कार्ड नहीं मिला है।