त्रिपुरा चुनाव: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को दावा किया कि त्रिपुरा में “डबल इंजन की सरकार” बुलेट ट्रेन की गति तक पहुंच गई है। सूर्यमणिनगर में एक चुनावी रैली में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार की गति को COVID-19 महामारी के दौरान महसूस किया गया था, जब लोगों को मुफ्त टीके, उपचार और भोजन प्राप्त हुआ था। भाजपा के वरिष्ठ नेता के अनुसार, अगर राज्य में कांग्रेस या माकपा सत्ता में होती तो लोग उन वस्तुओं से वंचित रह जाते।

Join DV News Live on Telegram

त्रिपुरा में मुख्य रूप से कांग्रेस और सीपीआई (एम) का शासन था, जब तक कि 2018 में भाजपा ने सत्ता नहीं संभाली, प्रभावी रूप से 25 साल के वाम शासन को समाप्त कर दिया। इस बार दोनों पार्टियों ने 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में साथ मिलकर चलने का फैसला किया है. यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा, “हम सभी का विकास चाहते हैं और अपनी परंपरा और विश्वास का सम्मान करते हैं। हम हिंसा में विश्वास नहीं करते हैं और सभी प्रकार के आतंकवाद के विरोध में हैं।” योगी ने कहा कि नव निर्मित अगरतला हवाई अड्डे का नाम परंपरा, गौरव और विकास का सम्मान करने के लिए त्रिपुरा के अंतिम राजा महाराजा बीर बिक्रम के नाम पर रखा गया था।

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, त्रिपुरा ने सुशासन और लोगों की सुरक्षा का एक मॉडल स्थापित किया है, और राज्य के लोगों को इस परंपरा को आगे बढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन के पिछले पांच वर्षों में, प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत तीन लाख परिवारों को आवास प्राप्त हुआ है, उज्ज्वला योजना से 2.70 लाख लोग लाभान्वित हुए हैं, 2.5 लाख किसानों को कृषक सम्मान निधि मिली है, और 80% से अधिक लोगों की स्वच्छ पेयजल तक पहुंच है।

भाजपा नेता के अनुसार, त्रिपुरा विकास का एक उल्लेखनीय नाम बन गया है क्योंकि नई सड़कें बन रही हैं, नए स्कूल और अस्पताल बन रहे हैं, और छात्र छात्रवृत्ति प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक समय था जब लोग शासन से वंचित थे, लेकिन डबल इंजन की सरकार बनने के बाद से नागरिकों को विकास का लाभ मिलना शुरू हो गया है। उन्होंने लोगों से अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन करने का भी आग्रह किया, जो जल्द ही पूरा हो जाएगा।