कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को वायनाड में आदिवासी व्यक्ति के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की, जो शनिवार को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पास मृत पाया गया था।

गांधी, जो लोकसभा में वायनाड निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने आदिवासी व्यक्ति के परिवार के साथ कुछ समय बिताया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

शनिवार (11 फरवरी) को 46 वर्षीय विश्वनाथन कोझिकोड के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पास लटके पाए गए, जहां उनकी पत्नी को प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था।

हालांकि, विश्वनाथन के परिवार के अनुसार, उसने आत्महत्या नहीं की और इसके बजाय भीड़ ने उसे मार डाला, जिसने चोरी का आरोप लगाने के बाद कथित तौर पर उस पर हमला किया। परिवार का आरोप है कि भीड़ ने उसकी हत्या कर शव को लटका दिया ताकि इसे आत्महत्या का रूप दिया जा सके।

गुरुवार (9 फरवरी) को अस्पताल के कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों ने कथित तौर पर विश्वनाथन पर पास में खड़े लोगों से चोरी करने का आरोप लगाते हुए उसकी पिटाई कर दी।

इस संबंध में परिवार के सदस्यों की शिकायत पर एक मामला भी दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसे पीट-पीटकर मार डाला गया था।

गांधी ने विश्वनाथन के परिवार को सांत्वना दी और कहा कि वह परिवार की शिकायत का समाधान करने और मामले की गहन जांच सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करेंगे। “पूरी तरह से जांच की जानी चाहिए। विश्वनाथन के परिवार को न्याय मिलना चाहिए, ”गांधी ने कहा।

गांधी बाद में एक किसान के घर भी गए जो पिछले महीने बाघ के हमले में मारा गया था।

भारत जोड़ो यात्रा पूरी करने के बाद गांधी का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह पहला दौरा था। वायनाड में गांधी के शाम को बाद में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करने की उम्मीद है।

कांग्रेस नेता रविवार रात कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे, जहां उनकी अगवानी केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष के सुधाकरन, केरल में विपक्ष के नेता वी डी सतीसन और पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने की।