नई दिल्ली: अपनी पहली पत्नी निक्की यादव की हत्या करने, उसके शरीर को फ्रिज में रखने और फिर उसी दिन दूसरी महिला से शादी करने के आरोपी साहिल गहलोत से पूछताछ में खुलासा किया कि उसने पहले उसे चलती कार से धक्का देने और उसकी मौत को दुर्घटना दिखाने की योजना बनाई थी, पुलिस सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Join DV News Live on Telegram

सूत्रों के अनुसार, जब उसकी योजना काम नहीं कर सकी, तो उसने निगमबोध घाट पार्किंग में कार में चार्जिंग डेटा केबल से उसका गला घोंट दिया और फिर उसके शरीर को ढाबे में फ्रिज के अंदर रख दिया।

यादव का शव वेलेंटाइन डे (14 फरवरी) को दिल्ली के बाहरी इलाके मित्रांव गांव में गहलोत के ढाबे के फ्रिज में मिला था। उसने कथित तौर पर 10 फरवरी को उसकी हत्या कर दी थी और उसी दिन दूसरी महिला से शादी कर ली थी।

पुलिस ने गहलोत के पिता, उनके दो चचेरे भाइयों आशीष और नवीन (दिल्ली पुलिस में एक कांस्टेबल) और दो दोस्तों, अमर और लोकेश को निक्की से छुटकारा पाने और दूसरी लड़की के साथ शादी करने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, पुलिस हिरासत के दौरान गहलोत से लंबी पूछताछ की गई और खुलासा किया कि यादव उससे किसी और से शादी करने के लिए मना कर रही थी क्योंकि वह पहले ही 2020 में शादी कर चुके थे।

अधिकारी ने कहा- निक्की 10 फरवरी को उसके परिवार द्वारा किसी अन्य लड़की के साथ तय की गई शादी को तोड़ने की विनती कर रही थी। हालांकि, उसने अपने पिता, दो चचेरे भाई और दो दोस्तों के साथ मिलकर साजिश रची और निक्की को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

अधिकारी ने कहा, गहलोत ने योजना को अंजाम दिया और उसकी हत्या कर दी और उसी दिन अन्य सह-आरोपी व्यक्तियों को इसके बारे में सूचित किया और फिर वह सभी शादी समारोह में शामिल हो गए।