दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए। बुधवार दोपहर करीब दो बजे ये झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिसमोलॉजी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार भूकंप के झटकों की तीव्रता 3.6 मापी गई। हालांकि इन झटकों से किसी भी तरह की जान माल की हानि नहीं हुई। यहां तक की अधिकांश लोगों को यह झटके महसूस भी नहीं हुए। दिल्ली-एनसीआर के अलावा इसी समय पश्चिमी उत्तरप्रदेश और हरियाणा में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए।

Join DV News Live on Telegram

जानकारी के अनुसार, यह झटके दोपहर करीब 1 बजकर 49 मिनट पर महसूस किए गए। लेकिन यह झटके इतने हल्के थे कि लोगों को इनका अहसास भी नहीं हुआ। ऑफिस तथा अन्य जगहों पर काम कर रहे लोगों को इसकी जानकारी मीडिया के माध्यम से ही चली। लोगों ने कहा कि, हमें इन झटकों का बिल्कुल भी अहसास नहीं हुआ हमें तो टीवी में देखकर पता चला की भूकंप आया था।

गौरतलब है कि, यह पहली बार नहीं है जब दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले जनवरी में भी भूकंप आया था। उस समय इसकी तीव्रता बहुत अधिक थी। जनवरी के आखिरी हफ्ते में आए इस भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई थी। कुछ ही सेकण्ड के लिए आए इस भूकंप से लोगों की कुर्सियां, पंखे और खिड़कियां भी हिलने लगी थी।