Chhatarpur: पिस्तैल लहराने की घटना के 13 दिन बाद पुलिस ने बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के छोटे भाई शालिगराम गर्ग (Shaligram Garg) को गिरफ्तार कर लिया है. शालिगराम को पुलिस ने छतरपुर कोर्ट में पेश किया है. जहां सुनवाई चल रही है. पूरी संभावना है कि उसे पुलिस रिमांड में भेज दिया जाए.शालिग्राम के पिस्तैल वाले वीडियो के वायरल होने के 13 दिन बाद भी गिरफ्तारी न होने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था. लेकिन, अब तक उसके हाथ भी खाली थे. तमाम संगठन भी इसका जमकर विरोध कर रहे थे. सभी लोग पुलिस के प्रयासों पर सवालिया निशान लगा रहे थे. हालांकि, पुलिस लगातार ये कह रही थी कि वो जल्द ही उसे गिरफ्तार करेगी.

Join DV News Live on Telegram

मामला 11 फरवरी का है. एक युवक का वीडियो जमकर वायरल हुआ, जिसमें वो पिस्तैल लेकर लहराता हुआ दिखाई दे रहा था. लोगों ने अपने स्तर पर जांचा तो दावा किया गया कि युवक पंडित धीरेंद्र शास्त्री का भाई है. इसके बाद वीडियो और तेजी से वायरल होने लगा था.

बताया जा रहा है कि छतरपुर के बमीठा के गढ़ा गांव में अहिरवार समाज में शादी थी. इसी दौरान बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम ने वहां पहुंच कर हंगामा किया था. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें शालिग्राम के हाथ में पिस्टल और मुंह में सिगरेट दिख रही थी. इसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था.

भाई की इस करतूत का वीडियो वायरल होने और देश भर में मामला खिंचने के बाद धीरेंद्र शास्त्री का भी इसपर बयान आया था. उन्होंने मुद्दे से पल्ला झाड़ते हुए कहा था कि जो जैसा करेगा वैसा भरेगा. इस मुद्दे पर कानून अपना काम करेगा. हर मामले को बागेश्वर धाम से जोड़कर नहीं देखना चाहिए.