राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि भ्रष्टाचार के आरोप में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर सरकार की आलोचना के बीच ‘हमारी चिंताओं को गंभीरता से लेने’। पवार नौ विपक्षी नेताओं में से एक थे जिन्होंने मोदी रविवार को एक खुले पत्र पर हस्ताक्षर किए – ‘केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग’ का दावा करते हुए।

Join DV News Live on Telegram

“उस पत्र में पहला हस्ताक्षर मेरा है … हम चाहते हैं कि पीएम अपनी चिंताओं को गंभीरता से लें। उदाहरण के लिए, (दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद) केजरीवाल सरकार में वह व्यक्ति जिसने शिक्षा क्षेत्र में अच्छी तरह से काम किया और कई लोगों द्वारा प्रशंसा की गई।” समाचार एजेंसी एनी।

मनीष सिसोदिया दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय राजधानी के शिक्षा मंत्री थे, जब तक कि उन्होंने शराब उत्पादक नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद पिछले सप्ताह इस्तीफा दे दिया। कैबिनेट के सहयोगी सत्येंद्र जैन, जो दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री थे, ने भी मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में सलाखों के पीछे महीनों के बाद छोड़ दिया।

सिसोदिया की गिरफ्तारी – जिसकी जमानत की दलील शुक्रवार को होली के बाद की है, ने विपक्ष से विरोध प्रदर्शन किया है, जिसने केंद्रीय जांच ब्यूरो जैसी खोजी एजेंसियों का उपयोग करने के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की है, जिसने सिसोडिया को गिरफ्तार किया था – लक्ष्य के लिए – लक्षित करने के लिए – प्रतिद्वंद्वी।

AAP ने सिसोडिया और जैन दोनों के खिलाफ सभी आरोपों से इनकार किया है।

“इस तरह की गिरफ्तारी के कई उदाहरण हैं,” पवार ने अपने पार्टी के दो सदस्यों, पूर्व-महाराष्ट्र मंत्री अनिल देशमुख और नवाब मलिक के संदर्भ के रूप में देखी गई टिप्पणी में कहा, जिन्हें नवंबर 2021 और मार्च 2022 में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया गया था। लॉन्ड्रिंग आरोप।

देशमुख को पिछले साल दिसंबर में जमानत दी गई थी। मलिक सलाखों के पीछे रहता है।

पावर ने कहा, “उसी समय, जिन लोगों ने आरोप लगाया था (उनके खिलाफ) पार्टी में शामिल होने के बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई थी,” पावर ने कहा, भाजपा में विपक्षी के दावों पर एक स्वाइप करते हुए कहा गया है कि भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने वाले राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी उन मामलों को देखते हैं जो उनके बाद गिर गए थे। केसर पार्टी में शामिल हों।

दिल्ली सीएम और एएपी बॉस अरविंद केजरीवाल ने पिछले हफ्ते सिसोडिया की गिरफ्तारी के बाद भी यही दावा किया था, जिसमें भाजपा की ‘वॉशिंग मशीन सर्विस’ का जिक्र किया गया था।