कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे सोमवार को नई दिल्ली में संसद के बजट सत्र के दौरान राज्यसभा में बोलते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अपनी पार्टी के नेता राहुल गांधी से लंदन में अपनी हालिया टिप्पणी के लिए माफी मांगने के लिए जमकर निशाना साधा, जिसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्षी बेंच के बीच तीखी बहस हुई।

Join DV News Live on Telegram

खड़गे ने दूसरे चरण के दूसरे चरण के पहले दिन संसद के बाहर मीडिया से कहा, “लोकतंत्र को कुचलने वाले, नष्ट करने वाले इसे बचाने की बात कर रहे हैं.. पीएम मोदी एक तानाशाह की तरह सरकार चला रहे हैं और भाजपा देश के गौरव लोकतंत्र को बचाने की बात कर रही है।” बजट सत्र.

“हम अडानी शेयरों के मुद्दे पर जेपीसी के गठन की मांग कर रहे हैं। जब हम इस मुद्दे को उठाते हैं तो माइक बंद हो जाता है और सदन में हंगामा शुरू हो जाता है।

“राहुल जी ने लोकतंत्र के बारे में जो कुछ भी कहा है, उसे उन्होंने राज्यसभा में उठाया है। यह नियमों के मुताबिक गलत है।’

संसद के फिर से शुरू होने के तुरंत बाद, विपक्षी नेताओं के विरोध करने के बाद लोकसभा को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। राज्यसभा की कार्यवाही भी दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

निचले सदन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने लंदन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की हालिया टिप्पणी पर बोलना शुरू किया.

राज्यसभा को भी स्पीकर जगदीप धनखड़ द्वारा स्थगित कर दिया गया क्योंकि विपक्षी सांसदों के विरोध के कारण हंगामा किया गया था।

विदेशी धरती पर मोदी के बयान की याद दिलाते हुए खड़गे ने ट्वीट किया, ‘@narendramodi जी मैं आपको चीन में दिए गए आपके बयान की याद दिलाना चाहता हूं। आपने कहा – ‘पहले आपको भारतीय होने पर शर्म आती थी। अब आप देश का प्रतिनिधित्व करने में गर्व महसूस करते हैं।’ क्या यह भारत और भारतीयों का अपमान नहीं था? अपने मंत्रियों से कहो कि वे अपनी यादें ताज़ा करें!”

एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस नेता ने कहा, ”दक्षिण कोरिया में आपने कहा था- ‘एक समय था जब लोगों को लगता था कि पिछले जन्म में उन्होंने ऐसा कौन सा पाप किया है, जिसका परिणाम भारत में जन्म लेना है, इसे आप क्या कहते हैं? एक देश…’ कांग्रेस पार्टी को लेक्चर देने से पहले पहले ‘सच्चाई का आईना’ देखिए!