सिवनी मालवा में हरदौल बाबा मेले का शुभारंभ रविवार शाम को निशान चढ़ाकर और हरदौल बाबा की आरती से किया गया। राधाकृष्ण रामजानकी मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों और स्थानीय गणमान्य नागरिकों ने राम जानकी मंदिर से भव्य शोभायात्रा निकाली। जिसमें मंदिर समिति के सदस्य हरदौल बाबा को चढ़ाने के लिए हाथ में झंडा लेकर चल रहे थे।

Join DV News Live on Telegram

हरदौल बाबा मैदान में लगने वाला मेले में दूर-दूर से व्यापारी दुकान लगाने और बच्चों के लिए झूले लेकर आते हैं। नगर के मध्य होने से यह मेला एक आकर्षण का केंद्र बना रहता है। मंदिर ट्रस्ट के अवधेश मिश्रा ने बताया कि आज राम जानकी मंदिर से हरदौल बाबा को निशान चढ़ाने के लिए यात्रा निकाली गई। जिसमें हरदौल बाबा को निशान चढ़ाकर मेले का विधिवत शुभारंभ भी किया गया।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक प्रेम शंकर वर्मा सहित जनप्रतिनिधि, सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे। मेले को लेकर लोगों में ख़ासा उत्साह है। मेला समिति के सदस्यों के द्वारा भी मेले को भव्य बनाने को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। वही मेले में झूले लगने भी प्रारंभ हो गए है रविवार शाम को पूजा अर्चन के बाद विधिवत तरीके से मेले शुभारंभ किया गया

हरदौल बाबा मेला लगभग 10 दिनों तक चलेगा। जिसमें नगरीय सहित ग्रामीण क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में लोग हरदौल बाबा के दर्शन करने पहुंचते है। वहीं मेले में भी खरीददारी करते है। मेले के शुभारंभ के अवसर पर जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु तो उपस्थित रहे।

संवाददाता अरुण कश्यप