होली के बाद चिलचिलाती धूप से थोड़ी राहत देखने को मिल रही है. दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम काफी खुशनुमा बना हुआ है. सुबह से ही आज (गुरुवार) को बादल छाय हुए हैं. मौसम विभाग ने पहले ही ज्यादातर देश के हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना जतायी है. वहीं अगर राजधानी की बात करें तो आने वाले दिनों में मौसम में फिर एक बार बदलाव हो सकता है. इसके साथ ही आपको गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर के क्षेत्र में प्री-मॉनसून सीजन की पहली बारिश हो सकती है.

Join DV News Live on Telegram

मौसम विभाग के मुताबिक, 16 मार्च को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक रह सकता है. इसके साथ ही दिन के समय में धूप कम निकलेगी और आसमान में बादल छाय रहेंगे.

बारिश के साथ-साथ चलेंगी तेज हवाएं
मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी भारत, उत्तर पश्चिमी भारत सहित पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 16 से 20 मार्च तक बड़े स्तर पर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा, बारिश के साथ-साथ गरज और ओले भी पड़ सकते हैं. इसके अलावा तेज आंधी भी चलने के आसार हैं. भारत के मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 10 दिनों में मध्य, उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्रों में राज्यों में अधिक बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. यह उत्पादन को कम कर सकता है और महंगाई बढ़ा सकता है.