दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर को बनाया कप्तान, अक्षर पटेल को सौंपी गई उपकप्तानी. डेविड वॉर्नर 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को जिता चुके हैं आईपीएल. डेविड वॉर्नर को आईपीएल 2023 के लिए बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. दिल्ली कैपिटल्स ने वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया है. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज पिछले ही साल टीम में शामिल हुआ था लेकिन इस सीजन में वो कप्तानी करते नजर आएंगे. (PC-IPL)

Join DV News Live on Telegram

वॉर्नर को ऋषभ पंत के चोटिल होने की वजह से कप्तानी मिली है जो इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे. पंत 30 दिसंबर को सड़क हादसे में जख्मी हो गए थे. बता दें दिल्ली ने अक्षर पटेल को उपकप्तान बना दिया है. (PC-IPL)

आपको बता दें डेविड वॉर्नर को आईपीएल 2021 के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने रिलीज कर दिया था. वॉर्नर हैदराबाद के कप्तान थे और फिर उन्हें इस पद से हटा दिया गया था. वॉर्नर ने सनराइजर्स को साल 2016 में चैंपियन बनाया था. (PC-IPL)

वॉर्नर आईपीएल के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. इस खिलाड़ी ने पिछले सीजन में 12 मैचों में 48 की औसत से 432 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट भी 150 से ज्यादा का था. (PC-IPL)

डेविड वॉर्नर ने 162 आईपीएल मैचों में 42 से ज्यादा की औसत से 5881 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 140 से ज्यादा है और वो 4 शतक और 55 अर्धशतक जमा चुके हैं. (PC-PTI)