बीते कुछ दिनों से कोरोना मामलों में उछाल देखी गई है. इसके अलावा H3N2 वायरस भी देश को चपेट में लिए हुए है. इस वायरस के कारण लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है. आईसीएमआर ने भी इसके लिए गाइडलाइंस जारी की है. पीएम मोदी आज इस मामले को लेकर हाई लेवल मीटिंग करेंगे. पीएम आज 4.30 बजे उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

Join DV News Live on Telegram

भारत में आज भी कोविड 19 के 1134 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. एक हजार से ज्यादा मामले काफी दिनों के बाद आए हैं. एक और खास बात ये है कि आज ही दिन तीन साल पहले यानी 2020 को कोरोना भयंकर रूप ले रहा था और पीएम ने जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था.इसके बाद ही पूरा लॉकडाउन लगाया गया था. भारत में कोरोना के मामले 7,026 हो गई है.

देश के कुछ राज्यों जैसे दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, केरल में मामले बढ़ रहे हैं. हालांकि इसमें परेशान होने वाली कोई बात नहीं है क्योंकि ये बढ़ोतरी मामूली ही है. लेकिन इसको हल्के में भी नहीं लिया जा सकता. क्योंकि मौसम बदल रहा है. दो दिन से बारिश भी हो रही है. इसके कारण लोग बीमार ज्यादा पड़ रहे हैं. अगर ऐसे में कोरोना ने पैर पसार दिए तो स्थितियां गंभीर भी हो सकती हैं.