नई दिल्ली: राहुल गांधी को संसद सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित किए जाने के तुरंत बाद, कांग्रेस नेताओं ने इस मुद्दे पर अपनी पीड़ा और असहमति व्यक्त की। वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जहां उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई गई थी।

Join DV News Live on Telegram

कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने ट्विटर पर लिखा कि पार्टी लड़ाई लड़ेगी और डरने वाली नहीं है। रमेश ने ट्वीट किया, “हम कानूनी और राजनीतिक दोनों तरह से इस लड़ाई को लड़ेंगे। हम भयभीत या चुप नहीं रहेंगे। पीएम से जुड़े अडानी महामेगा घोटाले में जेपीसी के बजाय, राहुल गांधी अयोग्य हैं। भारतीय लोकतंत्र, ओम शांति।”

पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन करगे ने सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा ने राहुल गांधी को अयोग्य घोषित करने के लिए हर संभव तरीके का इस्तेमाल किया लेकिन वे (कांग्रेस पार्टी) नहीं रुकेंगे और लोकतंत्र को बचाने के लिए जेल जाएंगे। .

उन्होंने कहा, “उन्होंने (भाजपा) उन्हें अयोग्य ठहराने के सभी तरीके आजमाए। वे सच बोलने वालों को नहीं रखना चाहते, लेकिन हम सच बोलना जारी रखेंगे। हम जेपीसी की मांग करते रहेंगे, अगर जरूरत पड़ी तो हम जेल जाएंगे।” लोकतंत्र को बचाने के लिए, “एएनआई ने मल्लिकार्जुन खड़गे को उद्धृत किया।

खड़गे ने यह भी बताया कि गांधी की अयोग्यता के बाद आगे बढ़ने की रणनीति बनाने के लिए शाम 5 बजे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक कांग्रेस पार्टी कार्यालय में निर्धारित की गई है।

इस बीच, कांग्रेस नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्विटर पर राहुल गांधी की लोकसभा से अयोग्यता के लिए भाजपा पर निशाना साधा। “श्री राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त करना तानाशाही का एक और उदाहरण है। भाजपा को यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने श्रीमती इंदिरा गांधी के खिलाफ भी यही तरीका अपनाया था और उन्हें इसके परिणाम भुगतने पड़े थे। श्री राहुल गांधी जनता की आवाज हैं।” देश जो इस तानाशाही के खिलाफ अब और मजबूत होगा,” गहलोत ने हिंदी में ट्वीट किया।