लोकसभा सांसद के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के कुछ दिनों बाद सोमवार को संसद सत्र के लिए विपक्ष के काले परिधान में दिखाई देने के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विरोध ने ‘पीएम मोदी के भारत में लोकतंत्र के अंत’ का संकेत दिया। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने मोदी सरकार पर जांच एजेंसियों और स्वतंत्र निकायों को प्रभावित करने का भी आरोप लगाया।

Join DV News Live on Telegram

“हम यहाँ काले कपड़ों में क्यों हैं? हम दिखाना चाहते हैं कि पीएम मोदी देश में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं। उन्होंने पहले स्वायत्त निकायों को समाप्त किया, फिर उन्होंने चुनाव जीतने वालों को डरा-धमका कर हर जगह अपनी सरकार खड़ी कर दी। फिर उन्होंने ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल उन लोगों को झुकाने के लिए किया, जो नहीं झुके, ”खड़गे ने कहा।

जिस ‘बिजली की गति’ के लिए गांधी योग्य थे, उसका उल्लेख करते हुए, कांग्रेस नेता ने इसे लोकतंत्र के लिए एक काला दिन बताया और कहा कि विपक्ष पीछे नहीं हटेगा।

मोदी सरनेम मानहानि मामले और अडानी मामले में सूरत की अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद शुक्रवार को गांधी की विवादास्पद अयोग्यता पर जारी हंगामे के बीच संसद के दोनों सदन, जो सोमवार को फिर से शुरू हुए, मिनटों के भीतर स्थगित कर दिए गए।

अडानी विवाद की संयुक्त संसदीय जांच की अपनी मांग को आगे बढ़ाते हुए, कांग्रेस प्रमुख ने जारी रखा, “…अडानी एक लंबी हस्ती बन गए हैं। सरकार चुप क्यों है? उसने अवैध रूप से पैसा कमाया… आप जेपीसी गठित करने से क्यों डर रहे हैं? आपके पास बहुमत है। आपके (बीजेपी) जेपीसी में अधिक सदस्य होंगे या आपके सहयोगी होंगे।