राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि समूह पर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद भी जनता की सेवानिवृत्ति का पैसा अडानी की कंपनियों में क्यों लगाया जा रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जिन्हें मोदी ‘उपनाम’ मामले पर लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित किया गया था, ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और पूछा कि हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद भी अडानी की कंपनियों में जनता की सेवानिवृत्ति का पैसा क्यों लगाया जा रहा है। समूह।

Join DV News Live on Telegram

24 जनवरी को, हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप: हाउ द वर्ल्ड्स थर्ड रिचेस्ट मैन इज़ पुलिंग द लार्जेस्ट कॉन इन कॉर्पोरेट हिस्ट्री नामक एक रिपोर्ट में दो साल की जाँच के बाद आरोप लगाया कि ₹17.8 ट्रिलियन का समूह अडानी ग्रुप एक बेशर्म स्टॉक हेरफेर में लगा हुआ है और दशकों के दौरान लेखा धोखाधड़ी योजना। अदानी समूह ने आरोपों को खारिज किया है।

निलंबित कांग्रेस सांसद ने अपने ताजा ट्वीट में हिंदी में कहा, “एलआईसी की राजधानी, अडानी को! एसबीआई की राजधानी, अडानी को! EPFO की राजधानी भी, अडानी को! ‘मोदानी’ का पर्दाफाश होने के बाद भी जनता के रिटायरमेंट का पैसा अडानी की कंपनियों में क्यों लगाया जा रहा है? प्रधानमंत्री जी, कोई जांच नहीं, कोई जवाब नहीं! इतना डर क्यों?”

शनिवार को, गांधी ने कहा कि इस संभावना के बावजूद कि उन्हें अंततः अपनी दो साल की सजा पूरी करनी पड़ सकती है और यह तथ्य कि वह संसद में नहीं हो सकते हैं, वह अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी के साथ अपने संबंधों के बारे में प्रधानमंत्री से सवाल करते रहेंगे। .

“मैं यहां भारतीय लोगों की लोकतांत्रिक आवाज का बचाव कर रहा हूं। मैं ऐसा करना जारी रखूंगा। मैं इन धमकियों से, इस अयोग्यता से या इन आरोपों से या इन जेल की सजाओं से नहीं डरता। ये लोग अभी तक मुझे समझ नहीं पाए हैं। मैं उनसे डरने वाला नहीं हूं। वे लोगों से डरने के आदी हैं। मैं उनसे डरता नहीं हूं, ”गांधी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था।