नई दिल्ली में मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी। (पीटीआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने पार्टी सहयोगियों से लोगों तक बेहतर पहुंच सुनिश्चित करने के लिए अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में सामाजिक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने को कहा।

Join DV News Live on Telegram

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए, पीएम ने कहा कि सामाजिक योजनाओं के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने में शामिल होने से पार्टी को लाभ होगा, विवरण से अवगत एक व्यक्ति ने कहा कि पीएम ने गुजरात का उदाहरण दिया, जहां बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान ने लिंगानुपात में सुधार लाने में मदद की है।

ऐसे समय में, विपक्ष भाजपा के खिलाफ एकजुट हो गया है, अडानी समूह के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) द्वारा जांच की मांग कर रहा है, समझा जाता है कि पीएम ने कहा है कि विपक्ष भाजपा के प्रदर्शन से बौखलाया हुआ है हाल ही में तीन उत्तर पूर्वी राज्यों में हुए चुनावों में।

“पीएम ने सांसदों से 6-14 अप्रैल तक सामाजिक न्याय सप्ताह (सामाजिक न्याय) पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा। 15 मई से 15 जून तक उन्हें पिछले नौ वर्षों में केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी के साथ जनता तक पहुंचना होगा, ”एक पदाधिकारी ने कहा।

भाजपा का ओबीसी मोर्चा 2014 में केंद्र में पार्टी के सत्ता में आने के बाद से समुदायों को मिलने वाले लाभों की सूची के साथ उन तक पहुंचने के लिए कार्यक्रमों की एक श्रृंखला तैयार कर चुका है। यह इस अवसर का उपयोग कांग्रेस नेता राहुल की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए भी करेगा। मोदी उपनाम के खिलाफ गांधी की टिप्पणी, जिसे भाजपा ने बड़े पैमाने पर ओबीसी समुदाय का अपमान बताया।

सांसदों को अपने निर्वाचन क्षेत्रों के साथ बेहतर जुड़ाव के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए भी कहा गया है। जो लोग आधुनिक तकनीक के उपयोग से परिचित नहीं हैं, उन्हें विशेषज्ञों से मदद लेने के लिए कहा गया है, ऊपर उद्धृत अधिकारी ने कहा।