कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से वीडी सावरकर पर दिए गए बयान को लेकर हंगामा खड़ा हो गया है. अब वीडी सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने राहुल गांधी के बयान पर आपत्ति जताई है. रंजीत सावरकर ने कहा कि राहुल गांधी मेरे दादा के खिलाफ दिए गए बयान के लिए माफी मांगे. अगर राहुल गांधी माफी नहीं मांगते हैं तो मैं उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराऊंगा.

Join DV News Live on Telegram

रंजीत सावरकर ने कहा कि अगर वीडी सावरकर ने ब्रिटिश शासन से माफी मांगी थी तो राहुल गांधी साबित करें. वह ऐसे दस्तावेज पेश करें, जिनमें लिखा हो कि वीडी सावरकर ने ब्रिटिश शासन से माफी मांगी थी. रंजीत सावरकर ने यह भी कहा कि देश के लिए कुर्बानी देने वाले देशभक्तों के नाम का इस्तेमाल राजनीति चमकाने के लिए नहीं करना चाहिए. ऐसा करना बिल्कुल गलत है. राहुल गांधी पर कार्रवाई होनी चाहिए.

बता दें कि अलग-अलग मामलों को लेकर बीजेपी ने राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा था. इसको लेकर संसद में भी खूब हंगामा हुआ. लोकसभा सदस्यता जाने के बाद जब राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए तो मीडिया ने उनसे बीजेपी को लेकर सवाल पूछा, जिसपर राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपने बयानों पर माफी नहीं मांगूगा. गांधी माफी नहीं मांगते. मैं सावरकर नहीं हूं.