गैंगस्टर-राजनेता अतीक अहमद को 2006 के उमेश पाल अपहरण मामले में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की एक अदालत द्वारा ‘सख्त’ उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद, पीड़िता की मां शांति देवी ने असंतोष व्यक्त किया, मौत की सजा की मांग की और यूपी के मुख्यमंत्री में अपना विश्वास जताया। योगी आदित्यनाथ।

Join DV News Live on Telegram

समाचार एजेंसी एएनआई ने शांति देवी के हवाले से कहा, “उन्हें (अतीक अहमद) मेरे बेटे के अपहरण के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, लेकिन मेरे बेटे की हत्या के लिए मौत की सजा दी जानी चाहिए। मुझे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भरोसा है।”

प्रयागराज में एमपी-एमएलए कोर्ट ने अतीक अहमद और दो अन्य – दिनेश पासी और खान सौलत हनीफ को कठोर आजीवन कारावास की सजा सुनाई और उमेश पाल के परिवार को ₹1 लाख की राहत देने का आदेश दिया। पांच हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया।

अदालत ने बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह वकील उमेश पाल के अपहरण में अहमद और तीन अन्य को दोषी ठहराया। उमेश पाल की 24 फरवरी को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

अतीक और पूर्व नगरसेवक दिनेश पासी को भारतीय दंड संहिता की धारा 364 ए (एक व्यक्ति का अपहरण करना और व्यक्ति को हत्या के खतरे में डालना) सहित अन्य के तहत दोषी ठहराया गया था।

उमेश पाल की हत्या के मुख्य आरोपी अतीक अहमद को कल गुजरात से यूपी पुलिस की 45 सदस्यीय टीम द्वारा प्रयागराज लाया गया था। उसे महिला जेल से सटे उच्च सुरक्षा वाले बैरक में रखा गया है।