पटना: 2019 में राहुल गांधी ने यह बयान दिया था, ‘ऑल मोदी सरनेम वाले चोर हैं’. इसके बाद हाल ही में उन्हें गुजरात के सूरत की एक अदालत ने दो साल की सजा सुनाई है। सजा के बाद उनकी लोकसभा की सदस्यता भी समाप्त हो गई है। उन्हें सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस भी मिला था। इसके बाद भी यह मामला उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। गुजरात के बाद अब पटना की एक अदालत ने इस मामले में राहुल गांधी को तलब करते हुए 12 अप्रैल को पेश होने को कहा है.

Join DV News Live on Telegram

बीजेपी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. सुशील मोदी ने इस मामले में आरोप लगाया है कि राहुल गांधी पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने सभी मोदी सरनेम को चोर बताकर पूरे देश में समुदाय का अपमान किया है. इस मामले में राहुल गांधी को सरेंडर करने के बाद जमानत मिल गई थी.

इस मामले में शिकायत दर्ज कराने वाले और उनके पक्ष से सभी गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं। अब राहुल गांधी का कोर्ट में बयान है. इसलिए कोर्ट ने मामला दर्ज करने के लिए 12 अपैल को हाजिर होने के लिए कहा है। इसके बाद बहुत कम अनुमान है कि राहुल गांधी 12 तारीख को कोर्ट में हाजिर होने के लिए मार्ग छोटा है। ज्यादा अनुमान इस बात की है कि उनके वकील इस दिन पेश कर अगली तारीख की मांग कर सकते हैं।

इससे पहले राहुल गांधी को कोर्ट ने सजा सुनाई थी, तब पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट किया था, मोदी सरनेम वाले चोरों के मामलों में मैंने भी पटना के सीजेएम कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है. , वह इस मामले में जमानत पर बाहर है। सूरत कोर्ट की तरह पूर्व में भी सजा मिलने की पूरी संभावना है। राहुल गांधी मामले को लेकर बिहार में राजनीति भी गरमा गई है। राजद जहां कांग्रेस के साथ दंड और सदस्यता का विरोध कर रहा है। वहीं निवर्तमान कुमार ने इस अदालत के फैसले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.