प्रयागराज : उमेश पाल हत्याकांड के माफिया डॉन अतीक अहमद को एक और बड़ा झटका लगा है. मायावती की बहुजन समाज पार्टी के बैनर तले उनकी पत्नी का मेयर बनने का उनका सपना चकनाचूर हो गया है. खबर आ रही है कि बसपा प्रयागराज से मेयर पद के लिए एक और प्रत्याशी उतार रही है. इससे पहले मायावती ने शाइस्ता को प्रयागराज से मेयर उम्मीदवार घोषित किया था. इस ऐलान के बाद शाइस्ता ने तैयारियां भी शुरू कर दी थीं।

Join DV News Live on Telegram

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड में माफिया डॉन अतीक अहमद के साथ ही उसके छोटे भाई अशरफ, बेटे आशद और उसकी पत्नी शाइस्ता का नाम भी सामने आया है. इस घटना के बाद से फरार शाइस्ता की तलाश में प्रयागराज पुलिस और एसटीएफ की टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं. हालांकि अभी तक उनके बारे में कोई खबर नहीं मिली है। इस बीच गुरुवार देर रात चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का ऐलान कर दिया।

इसके बाद सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। सूत्रों के मुताबिक माफिया अतीक को पहले से ही इस बात का अंदेशा था कि वह जेल से बाहर नहीं आ पाएगा. ऐसे में वह प्रयागराज की राजनीति में अपनी मौजूदगी बनाए रखने के लिए अपनी विरासत पहले अपनी पत्नी और फिर अपने बेटे को ट्रांसफर करने की तैयारी में थे. मेयर के चुनाव में शाइस्ता को मैदान में उतारने का फैसला भी इसी रणनीति का हिस्सा था।

इसके लिए उन्होंने शाइस्ता को ओवैसी की पार्टी से निकाल दिया और बसपा में शामिल कर लिया। लेकिन उमेश पाल हत्याकांड के बाद के हालात ने इस पूरी रणनीति को ही उलट कर रख दिया है. हालात यहां तक आ गए हैं कि शाइस्ता को खुद ही भागना पड़ गया है।