बुलंदशहर : शहर के एक केमिकल फैक्ट्री में शुक्रवार दोपहर पथराव हुआ. इसमें फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे चार मजदूरों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज करीब दो किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। वहीं, आसपास की इमारतों की खिड़कियों और दरवाजों में लगे शीशे टूट कर बिखर गए।

Join DV News Live on Telegram

बुलंदशहर के एसपी श्लोक कुमार के मुताबिक 112 नंबर पर सिलेंडर फटने की सूचना मिली थी. इस सूचना पर जब पुलिस यहां पहुंची तो पूरे मामले की जानकारी हुई. फिलहाल फायर ब्रिगेड और फोरेंसिक टीम बचाव कार्य के साथ ही घटना के कारणों की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि अभी तक चार लोगों की मौत की खबर आ चुकी है. कुछ लोग घायल भी हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक यह घटना नगर कोतवाली क्षेत्र के नया गांव में हुई. यहां एक मकान के अंदर अवैध रूप से केमिकल फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की तो मौके से कई खाली सिलेंडर और कुछ भरे हुए सिलेंडर बरामद हुए. आशंका जताई जा रही है कि सिलेंडर से लीकेज होने के कारण पहले आग लगी थी और देखते ही देखते खतरा हो गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज करीब दो से ढाई किमी दूर तक सुनाई दी। यह धमाका सिर्फ एक बार नहीं हुआ, बल्कि एक के बाद एक कई धमाके हुए। वहीं, विस्फोट के दौरान फैक्ट्री में मौजूद मजदूरों के टुकड़े-टुकड़े होकर आसपास के खेतों में जा गिरे। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद सभी शवों और शरीर के अंगों को एकत्र कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.