नई दिल्ली: केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने आज राहुल गांधी के सड़कों पर उतरने को लेकर हमला बोला है. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सूरत में नौटंकी कर रही है. राहुल गांधी को संविधान पर भरोसा नहीं है। राहुल गांधी आज कोर्ट पहुंचेंगे और मानहानि मामले में कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील करेंगे.

Join DV News Live on Telegram

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी के घाट पर नाटक किया गया. आम तौर पर दोषी को अपील दायर करने के लिए जाने की आवश्यकता नहीं होती है। कानून मंत्री ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी जो कर रहे हैं वह अपीलीय अदालत में दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं, कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि गांधी परिवार देश में अपने लिए अलग कानून चाहता है. कांग्रेस पार्टी वहां कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील के नाम पर हंगामा करने जा रही है. बीजेपी ने सवाल किया कि अगर राहुल गांधी को अपील ही करनी है तो कई सीएम उनके साथ सूरत क्यों जा रहे हैं?

पात्रा ने आगे कहा कि न्याय व्यवस्था को राहुल गांधी समेत पूरे लश्कर के दबाव में रखा गया है. राहुल की संविधान पर कोई गारंटी नहीं है। उन्होंने पूछा कि क्या यह सच नहीं है कि राहुल गांधी ने ओबीसी समुदाय का नाम खराब किया है और वह धूमधाम से जा रहे हैं। घटना वैली गांधी के आवास पर राहुल गांधी से मुलाकात से पहले हुई।

बीजेपी ने सवाल पूछा कि आप ओबीसी समाज से इतनी नफरत क्यों करते हैं? आपको देश की न्यायपालिका पर भरोसा क्यों नहीं है? आप भारत में लोकतंत्र से इतनी नफरत क्यों करते हैं? आपका बाजार जाना ओबीसी के जख्मों पर नमक नहीं छिड़कता?

आपको बता दें कि चार साल पुराने मानहानि के मामले में कोर्ट की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 23 मार्च को अपना फैसला सुनाते हुए राहुल गांधी को दो साल कैद की सजा सुनाई थी. कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत देने के साथ ही हाईकोर्ट में अपील करने के लिए 30 दिन का समय भी दिया था.

अब 11 दिन बाद राहुल गांधी एक बार फिर सूरत पहुंचे हैं, वे मजिस्ट्रेट कोर्ट के फैसले और सत्र न्यायालय के फैसले को सत्र न्यायालय में चुनौती देंगे. एक अदालत द्वारा उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाए जाने के एक दिन बाद, एक मुकदमे ने राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से भी अयोग्य घोषित कर दिया है।