बालेश्वर महादेव मंदिर हादसा: इंदौर में मंदिर हादसे के बाद प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव मंदिर के अवैध निर्माण को गिराने की कार्रवाई आज की गई है। नगर निगम की टीम ने अवैध निर्माण को बुलडोजर से गिरा दिया। इस ऑपरेशन में 5 पोकलेन मशीनों का इस्तेमाल किया गया और जिला प्रशासन पुलिस विभाग समेत नगर निगम के 250 से ज्यादा अधिकारियों और कर्मचारियों ने मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। बता दें कि रामनवमी के दिन मंदिर की बावड़ी में हुए हादसे में 36 लोगों की जान चली गई थी.

Join DV News Live on Telegram

इस घटना के बाद कई घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बावड़ी को चारों तरफ से लोहे की चादर से ढक दिया गया. जिसके बाद सोमवार सुबह जिला प्रशासन, नगर निगम व पुलिस विभाग के संयुक्त आदेश पर बावड़ी के आसपास बने अवैध अतिक्रमण को नगर निगम की 5 पोकलेन मशीनों से तोड़ा गया.

CM शिवराज ने अवैध निर्माण को गिराने के आदेश दिए थे: 
दरअसल, घटना के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आया, वहीं प्रदेश अध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने राज्य स्तर पर सभी अधिकारियों के साथ बैठक की, ताकि इस प्रकार की घटना दोबारा न हो. बावड़ी सहित अन्य ऐसे स्थान जहां अवैध कब्जा कर निर्माण कार्य किया गया है। उन्हें धरशाही करने के आदेश दिए गए थे और उस आदेश के बाद सभी विभाग पूरी तरह से एक्शन में नजर आ रहे हैं.

इस पूरे मामले में नगर निगम ने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सेवाराम गलानी और सचिव के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जोन के अधिकारियों को निलंबित कर दिया है, जबकि अपर आयुक्त सिद्धार्थ नगर निगम जैन का कहना है कि इस पर कार्रवाई की जा चुकी है. किया गया । कहा कि दोनों मंदिरों पर अवैध अतिक्रमण को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से यह कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि जिस बावड़ी में गिरकर 36 लोगों की मौत हुई थी, उस बावड़ी को उसी मंदिर के मलबे से ढक दिया जाए जिसे हटाया गया था.

इस हादसे मैं लोगों ने आपनों को खोया है जिनका दर्द का अंदाज भी शायद न लगा पाय इस दर्दनाक हादसे मैं  किसी ने अपनी माँ, तो किसी ने अपनी बहन, पत्नी , पति और न जाने कितने रिश्ते खो दीये है । कई रिश्ते ऐसे भी है जिनका सुनकर ही हमारा दिल दर्द से भर जायगा।इन लोगों का दुख शायद ही कोई काम कर पाए । लेकिन ऐसा हादसा कभी दुबारा न हो इसकी देख रेख मैं सरकार अपना काम करने मैं लगी हुई है।