अपने संस्मरण ‘आज़ाद’ के विमोचन से पहले, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आज़ाद ने फिर से कांग्रेस के साथ अपने मतभेदों के बारे में खुलकर बात की, जिसके कारण उन्हें दशकों के सहयोग के बाद पार्टी छोड़नी पड़ी। एक साक्षात्कार में, कांग्रेस के पूर्व नेता ने कहा कि उनका कांग्रेस की विचारधारा से कोई मतभेद नहीं है और वह पार्टी को ‘बेनकाब’ या ‘तोड़ना’ नहीं चाहते हैं। कांग्रेस पर गुलाम नबी आजाद की टिप्पणी पर अब दिग्विजय सिंह ने प्रतिक्रिया दी है और उन्हें जम्मू-कश्मीर पर अपनी पार्टी को बचाने की सलाह दी है. पढ़ें | कांग्रेस के पूर्व नेता ने पीएम मोदी को बताया ‘स्टेट्समैन’, कहा- ‘वह…’

Join DV News Live on Telegram

कांग्रेस छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी की स्थापना की।

“गुलाम नबी भाईजान, तुम क्या बेनकाब और ध्वस्त करोगे, पहले कश्मीर में अपनी पार्टी को बचाओ। 40 साल पार्टी में रहकर तुमने पार्टी को धोखा दिया। अब बीजेपी और मोदीजी की बैसाखियों के सहारे क्या हासिल करोगे!” दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया।

गुलाम नबी आज़ाद ने मंगलवार को एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में पीएम मोदी की प्रशंसा की और कहा कि पीएम मोदी ने हमेशा एक राजनेता की तरह व्यवहार किया है, हालांकि उन्होंने (गुलाम नबी आज़ाद) ने उन्हें कभी नहीं बख्शा – विपक्ष के नेता के रूप में।

एचटी को आजाद ने कहा कि उन्हें लगता है कि पीएम मोदी एक अच्छे प्रधानमंत्री रहे हैं, जबकि कांग्रेस कम पड़ गई। उन्होंने कहा, “मैंने जरूरत पड़ने पर भाजपा की प्रशंसा और आलोचना की। इसमें कोई संदेह नहीं है कि पीएम बहुत मेहनती हैं। लेकिन बीजेपी को भी ‘जियो और जीने दो’ में विश्वास करना चाहिए। मैं बीजेपी की भी आलोचना करता हूं। मैं पीएम मोदी को 24X7 गाली नहीं देता। बीजेपी अगर कांग्रेस अन्य दलों को राजनीतिक स्थान नहीं देती है तो उसका भी वही हश्र हो सकता है जो कांग्रेस का हुआ है।”

मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस अपनी गलतियों को सुधारेगी। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हर कोई पूछता है कि भाजपा के लिए वैकल्पिक पार्टी क्या है। भारत और दुनिया भर से नवीनतम समाचार और शीर्ष सुर्खियों के साथ-साथ नवीनतम भारत समाचार प्राप्त करें।