Thailand IQAir: थाईलैंड में एक बार फिर लोगों को घर से काम करने की इजाजत दे दी गई है. इसकी वजह कोरोना नहीं बल्कि कुछ और है। थाईलैंड का चियांग शहर शुक्रवार को दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में शीर्ष पर रहा। इसके बाद यहां की अथॉरिटी ने लोगों को वर्क फ्रॉम होम का आदेश जारी किया। पर्यटकों के लिए खूबसूरत थाईलैंड इन दिनों प्रदूषण की समस्या से जूझ रहा है।

Join DV News Live on Telegram

जंगल में लगी आग के धुएं और फसल अवशेष जलाने से यहां ऐसा हो रहा है। इस साल की शुरुआत से ही यहां इस तरह की समस्या बढ़ती जा रही है। जनस्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक इस साल करीब 20 लाख लोग वायु प्रदूषण से प्रभावित हुए हैं. इन लोगों को अस्पताल से इलाज की जरूरत है।

सरकार ने वर्क फ्रॉम होम का आदेश दिया है
शुक्रवार सुबह थाईलैंड के चियांग शहर की हवा की गुणवत्ता सबसे खराब यानी पीएम2.5 रही. इसे सबसे खतरनाक माना जाता है। यह रक्त में भी प्रवेश कर सकता है। इसे देखते हुए चियांग माई प्रांत के गवर्नर ने वर्क फ्रॉम होम का आदेश जारी किया है. उन्होंने लोगों को इस प्रदूषित हवा से बचने की सलाह दी। बता दें कि थाईलैंड के चियांग शहर में 130000 लाख लोग रहते हैं।

प्रदूषण की समस्या के बाद यहां पर्यटकों की संख्या में 20 फीसदी की कमी आई है। बता दें कि थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने इस समस्या पर चर्चा के लिए पड़ोसी म्यांमार और लाओस के नेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की है. ये दोनों देश हर साल दक्षिण पूर्व एशिया के बड़े क्षेत्रों को प्रभावित करते हैं।