उज्जैन के महाकाल मंदिर के दर्शन करने अब राहुल गांधी आपनी भारत जोड़ों यात्रा मैं उज्जैन, नवंबर माह  मैं आएंगे। राहुल गांधी की पिछले कई दिनों से भारत  जोड़ो यात्रा चल रही है। अनुमान लगाया जा रहा है की 3570 कि.मी लंबी भारत जोड़ो यात्रा नवंबर महीने में मप्र में आएगी। यात्रा को लेकर प्रदेशभर मैं तैयारी शुरू हो गई है। सभी कांग्रेस नेताओं को जिम्मेदारी सौंप दी है। इंदौर, भोपाल सहित प्रदेश के अन्य शहरों के कांग्रेस नेता यात्रा मार्ग के दौरे पर निकल रहे है। कई  नेताओं की जीमेदारिया भी तय कर दी  गई है  की उन्हें क्या करना है और क्या व्यवस्था संभालना है। उज्जैन नागरी मैं राहुल गांधी दर्शन के साथ जनसभा भी करेंगे।

महाकाल मंदिर मैं राजनेताओं से लेकर सेलिब्रिटी तक बाबा महाकाल के आगे अपना शीश नमा चुके हैं। 11 अक्टूबर को उज्जैन में महाकाल लोक का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था। पीएम मोदी ने बाबा महाकाल के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लिया। अब राहुल गांधी की जनसभा भी उज्जैन मैं करने का कारण पिछले दिनों हुए भाजपा के आयोजन का होना बताया जा रहा है। सभा का आयोजन इंदौर मैं भी किया जा सकता था ऐसा कई  लोगों ने कहा  क्यूंकी इंदौर शहर उज्जैन से बड़ा और कनेक्टिविटी वाला शहर है। इंदौर मैं उज्जैन से जादा सुविधाएं मोजूद है और साथ ही कांग्रेस के कई बड़े नेता यहां रहते हैं। लेकिन इन सब के बाबजुद कांग्रेस ने उज्जैन में सभा राखी।

इस संबंध मैं पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा :

उज्जैन में सभा करना इसलिए तय किया गया है कि वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के रूट पर ही आ रहा है। वे बोले जब वे उज्जैन के प्रभारी मंत्री थे, कमलनाथ जी सीएम थे प्रदेश के तब यहां के सौंदर्य को निखारने के लिए कांग्रेस सरकार ने दिए। उससे ही ये निखार आया है। 160 करोड रुपए ओंकारेश्वर जी को दिए थे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज 46वां दिन है। 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई इस यात्रा मैं मध्य प्रदेश के 7 नेता भी राहुल गांधी के साथ शामिल है। मप्र से महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष नूरी खान, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय समन्वयक प्रतिभा रघुवंशी, संगीता काकरिया​​​, पीसीसी डेलिगेट सचिन द्विवेदी, मप्र यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राहुल इनानिया, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अजय भाई पटेल, सीहोर जिले के जिला पंचायत सदस्य विजेंद्र उइके करीब 1250 किलोमीटर की पदयात्रा कर चुके हैं।