T20 World Cup 2022 Semi-Final Qualification :  में अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराकर भारत ने सेमीफाइनल में पहुंचने की राह में एक कदम आगे बढ़ा दिया है. अब भारत को अपने जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के साथ मैच खेलना है. यदि भारतीय टीम (Indian Cricket) 4 मैच में से 3 मैच जीतने में सफल रही तो सेमीफाइनल का टिकट आसानी के साथ कटा लेगी. वैसे, उम्मीद यही है कि भारतीय टीम ग्रुप-2 में अपना मैच नीदलैंड, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के साथ आसानी के साथ जीत लेगी तो वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी मैच भारतीय टीम जीतने में सफल रही तो फिर भारत आसानी के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. यदि कोई छोटी टीम जैसे जिम्बाब्वे और नीदरलैंड उलटफेर नहीं करती है तो फिर भारत का सेमीफाइनल खेलने का रास्ता आसान होगा. वैसे, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है.

तेंबा बावुमा की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम सुपर-12 राउंड का अपना आखिरी मैच हार गई. उसे नीदरलैंड्स ने छका दिया और उसका सफर भी खत्म कर दिया. बावुमा ने टॉस जीता और नीदरलैंड्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. नीदरलैंड्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 158 रन बनाए जिसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी. कोलिन एकरमैन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 26 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 41 रनों की नाबाद पारी खेली.

Join DV News Live on Telegram

नीदरलैंड्स को मायबर्ग (37) और मैक्स ओडोड (29) ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 58 रन की ओपनिंग साझेदारी की. फिर टॉम कूपर (35) और ओडोड ने दूसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े. कूपर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 19 गेंदों पर 2 चौके और इतने ही छक्के लगाए. एकरमैन 41 रन बनाकर नाबाद लौटे. उनकी 41 रनों की नाबाद पारी की बदौलत ही नीदरलैंड्स 150 का स्कोर पार करने में कामयाब हो सका. केशव महाराज ने 2 विकेट झटके. दक्षिण अफ्रीका के लिए रिली रॉसो ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए. ब्रैंडन ग्लोवर ने 3 विकेट झटके जबकि बास डी लीड ने 2 विकेट अपने नाम किए.