उत्तर प्रदेश में एक मौलवी सहित कई अन्य लोगों की संलिप्तता के साथ तीन तलाक के बाद उत्तर प्रदेश में महिला से उसके पति और उसके छोटे भाई ने कथित तौर पर कई बार बलात्कार किया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

महिला द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, उसने पांच साल पहले सलमान से शादी की थी। सलमान ने कुछ महीने पहले ट्रिपल तालक सिस्टम के तहत उन्हें तलाक दे दिया, जिसे गैरकानूनी घोषित कर दिया गया है।

सलमान ने एक मौलवी गुड्डू हाजी के सुझाव पर बाद में महिला से कहा कि अगर वह शादी कर लेती है और अपने छोटे भाई को तलाक दे देती है तो वह उसे फिर से अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार कर लेगा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसके कहने के बाद भी, छोटे भाई ने उसे तलाक देने से इनकार कर दिया और दोनों भाइयों ने उसके साथ बलात्कार किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने पीटीआई को बताया, “सलमान के आश्वासन पर महिला ने उसके भाई इस्लाम से शादी कर ली, लेकिन बाद में उसने तलाक देने से इनकार कर दिया। तब से महिला ने आरोप लगाया है कि सलमान और इस्लाम दोनों ने उसके साथ कई मौकों पर सामूहिक बलात्कार किया।” महिला अपनी शिकायत को लेकर स्थानीय अदालत गई और सोमवार को अदालत के आदेश के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई.

“शिकायत के आधार पर हमने गुड्डू हाजी, सलमान, इस्लाम और उनके परिवार के तीन सदस्यों पर गैंगरेप (376 आईपीसी), अप्राकृतिक यौन संबंध (377डी आईपीसी) के साथ-साथ मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 2019, “अधिकारी ने कहा।

महिला को मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया और बयान दर्ज करने के लिए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

कुमार ने कहा, “मामले के आरोपी फरार हैं और उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।”

यह कहानी एक थर्ड पार्टी सिंडिकेटेड फीड, एजेंसियों से ली गई है। मिड-डे इसकी निर्भरता, विश्वसनीयता, विश्वसनीयता और पाठ के डेटा के लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं करता है। मिड-डे मैनेजमेंट/मिड-डे डॉट कॉम किसी भी कारण से अपने पूर्ण विवेक से सामग्री को बदलने, हटाने या हटाने (बिना सूचना के) का एकमात्र अधिकार सुरक्षित रखता है।