वर्जीनिया विश्वविद्यालय के परिसर में रविवार देर रात हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। विश्वविद्यालय पुलिस ने यह जानकारी दी। विश्वविद्यालय पुलिस ने एक छात्र क्रिस्टोफर डेर्नेल जोन्स को संदिग्ध के रूप में पहचाना और कहा कि कई एजेंसियां सक्रिय खोज में लगी हुई थीं। पुलिस ने कहा कि क्रिस्टोफर डारनेल जोन्स को “बरगंडी जैकेट, नीली जींस और लाल जूते” पहने हुए बताया गया था और हो सकता है कि वह काली एसयूवी चला रहा हो।

विश्वविद्यालय ने एक ईमेल भी भेजा जिसमें सभी छात्रों को सुरक्षा की तलाश करने और आश्रय-स्थान आदेशों का पालन करने की सिफारिश की गई क्योंकि स्थिति सक्रिय रही। शूटिंग हाल के वर्षों में अमेरिकी कॉलेज और हाई स्कूल परिसरों में बंदूक हिंसा की लहर में नवीनतम है।

सीएनएन ने अधिक जानकारी के लिए कैंपस पुलिस से संपर्क किया है। उधर, पूरे मामले को लेकर यूनिवर्सिटी के वाइस प्रेसिडेंट ने विधार्थियों को चेताते हुए कहा कि सभी सक्रिय हो जाए। हर गतिविधियों पर विशेष नजर बनाए रखें। अगर कहीं भी कुछ संदिग्ध नजर आता है, तो फौरन इसकी सूचना विश्वविद्यालय प्रशासन को दें, ताकि मामले को संज्ञान में लेने के बाद उचित कार्रवाई की जा सकें। बहरहाल, अब उपरोक्त मामले को संज्ञान में लेने के बाद पुलिस क्या कुछ कार्रवाई करती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।