Noida: एक दिल दहला देने वाला वीडियो, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, गाजियाबाद के लोनी शहर में ट्रोनिका सिटी के इलाइचीपुर इलाके में पुरुषों के एक समूह को कथित तौर पर उनके घर के बाहर एक कुत्ते को जंजीर से लटकाते हुए दिखाया गया है।

पुलिस ने चार संदिग्धों की पहचान धीरज कुमार, उनके बेटे अतुल कुमार और धीरज के दो भतीजों सुमित कुमार और निखिल कुमार के रूप में की है। पुलिस ने कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

33 सेकंड के वीडियो में पुरुषों का एक समूह एक कुत्ते को जंजीर से लटकाते हुए और कम से कम दो व्यक्ति कुत्ते के गले में बंधी रस्सियों को खींचते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि यह घटना इस साल अप्रैल में हुई थी और उन्होंने वीडियो का संज्ञान लिया है। इसके अलावा, उन्होंने जांच के आधार पर आरोपी व्यक्तियों को तलब किया है और उनकी तलाश जारी है, पुलिस ने कहा।

“हमने वीडियो का संज्ञान लिया और यह एक निवासी से संबंधित था, जो डोबर्मन का मालिक था। हमने उनके एक पड़ोसी की शिकायत पर चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की है। आरोपी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी, ”पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) इराज राजा ने कहा।

पुलिस ने कहा कि ट्रोनिका सिटी पुलिस स्टेशन में सोमवार को प्राथमिकी दर्ज की गई और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 की धारा 3 और धारा 11 (1) (एल) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

विशेष रूप से, नोएडा प्राधिकरण ने शनिवार को शहर में कुत्ते के काटने की घटनाओं को रोकने के लिए अपनी पालतू नीति में संशोधन किया। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि अगर उनका पालतू कुत्ता या बिल्ली किसी पर हमला करता है तो मालिकों पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। यह आदेश 1 मार्च, 2023 से प्रभावी होगा।