गुजरात विधानसभा चुनाव के बीच AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी पूरे एक्शन में हैं. वह मुस्लिम बहुल इलाकों में जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए बड़े पैमाने पर रैलियां कर रहे हैं. बीती रात वह अपने उम्मीदवार के प्रचार के लिए सूरत पूर्व विधानसभा गए थे। इस दौरान गुजरात की सियासी जंग की एक चौकाने वाली तस्वीर सामने आई है. यह तस्वीर ओवैसी की चुनावी योजना को बिगाड़ने वाली है। दरअसल ओवैसी ने जैसे ही मंच पर अपना भाषण शुरू किया मुस्लिम युवकों ने विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी. सूरत की रैली में मुस्लिम युवकों ने ओवैसी को काले झंडे दिखाए और ओवैसी ‘गो बैक’ के नारे लगाए. सूरत की रैली में जैसे ही ओवैसी भाषण देने के लिए मंच पर खड़े हुए, वहां मौजूद मुस्लिम युवकों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए. मुस्लिम युवकों ने पहले पीएम मोदी के नाम पर नारे लगाए और फिर ओवैसी के ‘गो बैक’ के नारे लगाने लगे।

ओवैसी जब भी किसी रैली में जाते हैं तो अपने समर्थकों की भीड़ को साथ ले जाते हैं. ओवैसी के तौर-तरीकों को लेकर समर्थक नारे लगाते हैं, लेकिन सूरत में इसका उल्टा हो जाता है. रैली स्थल पर बड़ी संख्या में स्थानीय युवक मौजूद थे। वे मोदी के समर्थन में और ओवैसी के खिलाफ नारे लगाने लगे और मंच पर खड़े ओवैसी यह सब देखते रहे. अपनी हर रैली में मुस्लिम कार्ड खेलने वाले ओवैसी इस भाषण के दौरान दलित कार्ड खेलने लगे. उन्होंने अपने भाषण में कहा, “प्रधानमंत्री दलितों, आदिवासियों और ओबीसी के खिलाफ हैं। वह वंचितों के अधिकार छीन रहे हैं और उन्हें उच्च जाति के लोगों को दे रहे हैं।” उन्होंने कहा, “मैं अपने दलित भाइयों, हमारे वंचित भाइयों, आदिवासी भाइयों और ओबीसी भाइयों को बताना चाहूंगा कि यह कानून भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने बनाया था।”

Join DV News Live on Telegram

उन्होंने आगे दावा किया, “2019 से पहले, जब वह कानून बनाया जा रहा था, तब कहा गया था कि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। मैं संसद में खड़ा हुआ और उस कानून का विरोध किया और उस समय भी कहा था कि यह नहीं था भारत के लोगों के लिए। गुजरात में लेकिन पूरे भारत में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के नाम पर बीजेपी ने इस कानून के जरिए जो कानून बनाया है, वह ईडब्ल्यूएस का कानून नहीं है, बल्कि सवर्णों के लिए बनाया गया है.”